1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. देश के 98 शहरों में शुरू होगी वाईफाई कैब सर्विस, एप पर मिलेगी एंबुलेंस की सुविधा

देश के 98 शहरों में शुरू होगी वाईफाई कैब सर्विस, एप पर मिलेगी एंबुलेंस की सुविधा

गुवाहाटी। गुवाहाटी केंद्रित एक स्टार्टअप ने वाईफाई कैब नाम से देश के 98 शहरों में मांग आधारित कैब सेवाएं शुरू करने की शुक्रवार को घोषणा की।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: September 14, 2018 18:24 IST
Taxi- India TV Paisa

Taxi

गुवाहाटी। गुवाहाटी केंद्रित एक स्टार्टअप ने वाईफाई कैब नाम से देश के 98 शहरों में मांग आधारित कैब सेवाएं शुरू करने की शुक्रवार को घोषणा की। स्टार्टअप ‘एस्पायरिंग आइडियाज एंड फ्यूचर टेक सॉल्यूशंस’ एप आधारित एंबुलेंस सेवाएं भी शुरू करेगी।

कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मृदुल दास ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘हम अभी बाजार का अध्ययन कर रहे हैं। हमने पहले ही दो हजार कैब शामिल कर ली है। पहली सेवा की शुरुआत गुवाहाटी में दुर्गा पूजा से पहले की जाएगी।’’ उन्होंने कहा कि कंपनी की योजना गोवा एवं पोर्ट ब्लेयर को छोड़ शेष सभी स्मार्ट शहरों में सेवा शुरू करने की है।

उन्होंने अन्य कंपनियों की तुलना में अपनी सेवा का लाभ बताते हुए कहा कि वाईफाई कैब पांच रुपये प्रति किलोमीटर की दर से शुल्क लेगी। इसमें अन्य सेवा प्रदाताओं की जरह व्यस्त समय की अधिक दर या रात्रि शुल्क नहीं लगेगा। उन्होंने कहा कि कंपनी एप आधारित एंबुलेंस सेवाएं देने के लिए विभिन्न अस्पतालों तथा निजी एंबुलेंस मालिकों से करार करेगी।

उन्होंने कहा, ‘‘हम मुनाफे का दो प्रतिशत कॉरपोरेट सामाजिक उत्तरदायित्व पर खर्च करने के प्रावधान से बहुत अधिक आठ प्रतिशत इसमें निवेश करेंगे। हम इस पैसे का इस्तेमाल सड़क बनाने में करेंगे।’’

Write a comment