1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. पवित्र श्रावण मास शुरू होने से पहले चिकन के थोक दाम में आई गिरावट, अंडा भी हुआ सस्‍ता

पवित्र श्रावण मास शुरू होने से पहले चिकन के थोक दाम में आई गिरावट, अंडा भी हुआ सस्‍ता

पिछले एक माह में अंडे की थोक कीमत भी 10 प्रतिशत घटकर 450 रुपए प्रति सैकड़ा हो गई है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: July 17, 2019 11:37 IST
Wholesale chicken prices tank before Shravan- India TV Paisa
Photo:WHOLESALE CHICKEN PRICES

Wholesale chicken prices tank before Shravan

मुंबई। देश में पवित्र श्रावण मास की शुरुआत होने से पहले चिकन और अंडे की मांग में कमी आने की आशंका के बीच पश्चिमी क्षेत्र में थोक बाजार में बॉयलर चिकन के दाम में लगभग 50 प्रतिशत की गिरावट आ गई है। अंडे की कीमत में भी गिरावट आई है, लेकिन ये गिरावट चिकन जितनी नहीं है।

पश्चिमी क्षेत्र में श्रावण मास की शुरुआत 2 अगस्‍त से होगी, जबकि उत्‍तरी भारत में श्रावण मास की शुरुआत 17 जुलाई से हो चुकी है। श्रावण मास के दौरान मासांहारी खाद्य उत्‍पादों की मांग अक्‍सर कम हो जाती है। चिकन और अंडे की थोक कीमत में गिरावट का असर खुदरा कीमत पर जुलाई अंत तक दिखाई देगा।

पुणे और नाशिक में बॉयलर चिकन की कीमत थोक बाजार में घटकर 62 से 65 रुपए प्रति किग्रा रह गई है, जबकि मुंबई में इसकी कीमत 66-68 रुपए प्रति किग्रा है। एक महीने पहले बॉयलर चिकन का दाम इन जगहों पर 115-118 रुपए प्रति किग्रा था।

पिछले एक माह में अंडे की थोक कीमत भी 10 प्रतिशत घटकर 450 रुपए प्रति सैकड़ा हो गई है। उत्‍तरी मुंबई के एक खुदरा दुकानदार ने बताया कि इस माह के अंत तक चिकन की खुदर कीमत घटकर 85-90 रुपए प्रति किग्रा हो जाएगा। वर्तमान में दुकानदार बॉयलर चिकन को 110 रुपए प्रति किग्रा की दर पर बेच रहे हैं, जिसकी एक माह कीमत 130-140 रुपए प्रति किग्रा थी।  

Write a comment