1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. व्‍हाट्सएप पेमेंट्स फीचर को सरकारी मंजूरी का है इंतजार, मार्क जुकरबर्ग हैं इसके लिए बेताब

व्‍हाट्सएप पेमेंट्स फीचर को सरकारी मंजूरी का है इंतजार, मार्क जुकरबर्ग हैं इसके लिए बेताब

व्‍हाट्सएप पर गलत सूचनाएं और फर्जी खबरों को बढ़ावा देने को लेकर गहन जांच का सामना कर रही उसकी पैरेंट कंपनी फेसबुक ने कहा है कि अपने इंस्टैंट मोबाइल मैसेजिंग प्लेटफॉर्म के 20 करोड़ यूजर्स के लिए पीयर-टू-पीयर भुगतान फीचर को शुरू करने के लिए सरकार की हरी झंडी का इंतजार कर रही है।

Edited by: India TV Paisa Desk [Published on:28 Jul 2018, 3:56 PM IST]
Whatsapp Payment Service- India TV Paisa

Whatsapp Payment Service

नई दिल्ली व्‍हाट्सएप पर गलत सूचनाएं और फर्जी खबरों को बढ़ावा देने को लेकर गहन जांच का सामना कर रही उसकी पैरेंट कंपनी फेसबुक ने कहा है कि अपने इंस्टैंट मोबाइल मैसेजिंग प्लेटफॉर्म के 20 करोड़ यूजर्स के लिए पीयर-टू-पीयर भुगतान फीचर को शुरू करने के लिए सरकार की हरी झंडी का इंतजार कर रही है। साल 2018 की दूसरी तिमाही के नतीजों को जारी करते हुए कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मार्क जुकरबर्ग ने विश्लेषकों को बताया कि कंपनी भारत में कुछ समय से व्‍हाट्सएप पर भुगतान फीचर का परीक्षण कर रही है।

जुकरबर्ग ने कहा कि यह लोगों को एक-दूसरे को पैसे भेजने और फइनेंशियल इन्‍क्‍लूजन में योगदान करने का एक आसान तरीका प्रदान करता है। इसे शानदार प्रतिक्रिया मिली है। सभी संकेत यह प्रदर्शित करते हैं कि सरकार द्वारा मंजूरी मिलने के बाद बड़े पैमाने पर यूजर्स इसका प्रयोग करेंगे।

इस साल की शुरुआत में व्‍हाट्सएप ने अपने भुगतान फीचर का बीटा वर्जन करीब 10 लाख यूजर्स के लिए जारी किया था। भारत में बीटा वर्जन का परीक्षण करनेवाले यूजर्स का कहना है कि व्‍हाट्सएप के इंटरफेस में सपोर्ट करनेवाले बैंकों की लंबी सूची है और व्‍हाट्सएप के सेटिंग मेन्‍यू में भुगतान फीचर दिखता है।

Web Title: व्‍हाट्सएप पेमेंट्स फीचर को सरकारी मंजूरी का है इंतजार, मार्क जुकरबर्ग हैं इसके लिए बेताब
Write a comment
the-accidental-pm-300x100