1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. नए साल से ठीक पहले ठप्प हो गई थी WhatsApp सेवा, घंटे भर बाद फिर हुई चालू

नए साल से ठीक पहले ठप्प हो गई थी WhatsApp सेवा, घंटे भर बाद फिर हुई चालू

भारतीय समय के मुताबिक करीब साढ़े 11 बजे के करीब WhatsApp की सेवा ठप्प हो गई थी, इसके बाद करीब आधे से एक घंटे के बीच इसे फिर से चालू किया गया है।

Reported by: Manoj Kumar [Published on:01 Jan 2018, 9:11 AM IST]
WhatsApp- India TV Paisa
WhatsApp messaging service returns after global outage

नई दिल्ली। सोचिए कि नए साल की बधाई देने के लिए आपने अपने फोन पर WhatsApp खोला हो और यह काम न करे? रात को देश नहीं बल्कि पूरी दुनिया में ऐसा हो गया था। WhatsApp की सेवा आधे घंटे के लिए ठप्प हो गई थी। न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण कोरिया में नए साल की दस्तक के बाद जब भारत में नए साल के स्वागत होने को था तो उस समय पूरी दुनिया में WhatsApp की सेवा ठप्प हो गई थी।

भारतीय समय के मुताबिक करीब साढ़े 11 बजे के करीब WhatsApp की सेवा ठप्प हो गई थी, इसके बाद करीब आधे से एक घंटे के बीच इसे फिर से चालू किया गया है। खुद WhatsApp का संचालन करने वाली कंपनी ने इस रुकावट के बारे में जानकारी दी है। हालांकि यह रुकावट किस वजह से आई थी इसके बारे में किसी तरह की जानकारी नहीं दी गई है।

दुनियाभर में WhatsApp का सबसे ज्यादा इस्तेमाल भारत में ही होता है, एक अनुमान के मुताबिक भारत में करीब 20 करोड़ लोग इस सेवा का इस्तेमाल करते हैं। देर रात जब इसकी सेवा वाधित हुई तो दुनियाभर में सोशल मीडिया पर इसके बारे में जानकारी दी गई। 

Web Title: नए साल से ठीक पहले ठप्प हो गई थी WhatsApp सेवा, घंटे भर बाद फिर हुई चालू
the-accidental-pm-360x70
Write a comment
the-accidental-pm-300x100