1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. पश्चिम बंगाल में सस्‍ता मिलेगा पेट्रोल-डीजल, सरकार ने लिया 1 रुपए प्रति लीटर कटौती करने का निर्णय

पश्चिम बंगाल में सस्‍ता मिलेगा पेट्रोल-डीजल, सरकार ने लिया 1 रुपए प्रति लीटर कटौती करने का निर्णय

राजस्‍थान और आंध्र प्रदेश के बाद अब पश्चिम बंगाल सरकार ने भी अपने नागरिकों को महंगे पेट्रोल-डीजल की आग से बचाने के लिए मंगलवार को इसकी कीमतों में कटौती करने का निर्णय लिया है।

Edited by: India TV Paisa Desk [Published on:11 Sep 2018, 4:15 PM IST]
petrol- India TV Paisa
Photo:PETROL

petrol

नई दिल्‍ली। राजस्‍थान और आंध्र प्रदेश के बाद अब पश्चिम बंगाल सरकार ने भी अपने नागरिकों को महंगे पेट्रोल-डीजल की आग से बचाने के लिए मंगलवार को इसकी कीमतों में कटौती करने का निर्णय लिया है। पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी ने घोषणा कर कहा कि राज्‍य सरकार पेट्रोल और डीजल की कीमतों में एक रुपए प्रति लीटर की कटौती करेगी।

मंगलवार को कोलकाता में पेट्रोल का भाव 83.75 रुपए प्रति लीटर और डीजल का भाव 75.82 रुपए प्रति लीटर है।

आपको बता दें कि सोमवार को आंध्र प्रदेश सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर लगने वाले वैल्यू एडेड टैक्स में कटौती का फैसला किया था। इस कटौती के बाद राज्य में अब पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 2 रुपए प्रति लीटर की कमी आ गई है। राज्य में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में हुई ये कटौती मंगलवार यानि 11 सितंबर सुबह से लागू हो चुकी है।

सबसे पहले राजस्‍थान सरकार ने रविवार को पेट्रोल और डीजल पर वैट को चार-चार प्रतिशत कम करने की घोषणा की थी। इससे राज्य में पेट्रोल तथा डीजल ढाई रुपए प्रति लीटर तक सस्ता हो गया है।

Web Title: West Bengal government to cut petrol and diesel prices by one rupee per litre | पश्चिम बंगाल में सस्‍ता मिलेगा पेट्रोल-डीजल, सरकार ने लिया 1 रुपए प्रति लीटर कटौती करने का निर्णय
the-accidental-pm-360x70
Write a comment
the-accidental-pm-300x100