1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. वॉरेन बफे ने भारत को लेकर दिया बड़ा बयान, कहा-ब्रेन पावर की वजह से इंडिया का फ्यूचर ब्राइट

वॉरेन बफे ने भारत को लेकर दिया बड़ा बयान, कहा-ब्रेन पावर की वजह से इंडिया का फ्यूचर ब्राइट

मशहूर निवेशक वॉरेन बफे ने भारत के भविष्य को शानदार बताते हुए कहा है कि अपने 'ब्रेन पावर' की वजह से इंडिया का फ्यूचर निश्चित तौर पर बहुत ही शानदार है।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi
Updated on: May 08, 2017 13:18 IST
वॉरेन बफे ने भारत को लेकर दिया बड़ा बयान, कहा-ब्रेन पावर की वजह से इंडिया का फ्यूचर ब्राइट- India TV Paisa
वॉरेन बफे ने भारत को लेकर दिया बड़ा बयान, कहा-ब्रेन पावर की वजह से इंडिया का फ्यूचर ब्राइट

नई दिल्ली। दुनिया के सबसे बड़े और मशहूर निवेशक वॉरेन बफे ने भारत के भविष्य को शानदार बताते हुए कहा है कि अपने ‘ब्रेन पावर’ की वजह से इंडिया का फ्यूचर निश्चित तौर पर बहुत ही शानदार है। उन्होंने अंग्रेजी टीवी चैनल को दिए एक इंटरव्यु में यह बात कही हैं। वारेन बफे ने इस दौरान इन्वेस्टमेंट के कई सीक्रेट्स भी बताए।

इंडिया का फ्यूचर ब्राइट

अमेरिकी बिजनसमैन और इन्वेस्टर वॉरेन बफे ने कहा कि भारत में प्रति व्यक्ति आय को बढ़ाने की जरूरत है। भारत एक बहुत बड़ा मार्केट है, इसे अनदेखा नहीं किया जा सकता है। अपने ब्रेन पावर की वजह से भारत का भविष्य बहुत ही शानदार है। भारत की अगली पीढ़ियां निश्चित तौर पर वर्तमान से बेहतर जिंदगी जिएंगी। यह भी पढ़े: बिल गेट्स से लेकर ये बिजनेसमैन माता-पिता नहीं छोड़कर जाएंगे बच्चों के लिए करोड़ों की विरासत, जानिए क्यों

No

अच्छे वैल्यू की कंपनी मिलेगी तो जरूर करूंगा भारत में निवेश

बर्कशर हैथवे कंपनी के CEO वॉरेन बफे ने कहा, भारत में अगर बेचने के लिए अच्छे वैल्यू की कंपनी मिलेगी तो जरूर भारत में निवेश करूंगा। उन्होंने, अपनी पिछली भारत यात्रा का जिक्र करते हुए कहा कि भारत आने पर यहां मेहमाननवाजी देख कर दंग रह गया था। बिल गेट्स ने एक बार मुझसे कहा था कि वह आईआईटी से लोगों को हायर करना चाहते हैं। यह भी पढ़े: निया के दूसरे सबसे अमीर व्‍यक्ति वॉरेन बफे के पास नहीं है स्‍मार्टफोन, आज तक किया सिर्फ एक ई-मेल

बताएं इन्वेस्टमेंट के कई गुरू मंत्र

उन्होंने बिजनेस इन्वेस्टमेंट मंत्र देते हुए कहा कि मार्केट की बजाए बिजनेस पर ध्यान लगाएं। अगर आपके पास बिजनस अच्छा होगा तो निवेशक भी मिल जाएंगे। कभी भी शॉर्ट टर्म मार्केट की तरफ रुख नहीं करना चाहिए। मैं जिस बिजनस में निवेश करुंगा उसका 100 फीसदी मालिकाना हक चाहूंगा। मैं किसी अच्छे बिजनेस को बेचने में स्लो हूं।

Write a comment