1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. फ्लिपकार्ट में 15-20 प्रतिशत हिस्‍सेदारी खरीदेगी वालमार्ट, शुरुआती चरण में है अभी बातचीत

फ्लिपकार्ट में 15-20 प्रतिशत हिस्‍सेदारी खरीदेगी वालमार्ट, शुरुआती चरण में है अभी बातचीत

दुनिया की सबसे बड़ी रिटेल कंपनी वालमार्ट स्टोर्स इंक की भारतीय ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट में 15 से 20 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदने की योजना है और वह इस बारे में बातचीत अभी शुरुआती चरण में चल रही है।

Abhishek Shrivastava Abhishek Shrivastava
Published on: January 31, 2018 18:17 IST
flipkart- India TV Paisa
flipkart

नई दिल्ली। दुनिया की सबसे बड़ी रिटेल कंपनी वालमार्ट स्टोर्स इंक की भारतीय ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट में 15 से 20 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदने की योजना है और वह इस बारे में बातचीत अभी शुरुआती चरण में चल रही है। वालमार्ट के वैश्विक सीईओ डॉग मैकमिलन हाल ही में भारत में थे और अपनी इस यात्रा के दौरान वे फ्लिपकार्ट के बेंगलुरु कार्यालय भी गए। सूत्रों ने यह जानकारी दी लेकिन कहा कि अभी सौदे को अंतिम रूप नहीं दिया गया है। 

सूत्रों ने कहा कि अमेरिकी रिटेल कंपनी फ्लिपकार्ट में एक अरब डॉलर तक निवेश करने की सोच सकती है। फ्लिपकार्ट के प्रवक्ता ने इस बारे में कोई टिप्पणी करने से इनकार किया। वालमार्ट इंडिया के एक प्रवक्ता ने कहा कि वालमार्ट के लिए भारत एक प्रा​थमिकता वाला बाजार है। हमारे वैश्विक सीईओ मैकमिलन यहां कारोबार की समीक्षा के लिए आए थे।

उन्होंने कहा कि कंपनी भारतीय बाजार को लेकर ‘प्रतिबद्ध’ है लेकिन ‘बाजार अटकलों’ पर टिप्पणी से इनकार किया। वालमार्ट के साथ यह सौदा होने से सॉफ्टबैंक समर्थित फ्लिपकार्ट न केवल वित्‍तीय तौर पर समृद्ध होगी बल्कि उसकी आपूर्ति श्रृंखला मजबूत बनेगी और खरीद एवं उत्‍पादों का वर्गीकरण बढ़ाने की क्षमता मिलेगी।

वालमार्ट को भी इस निवेश के साथ भारत के विकसित होते ई-कॉमर्स उद्योग में अपने पैर जमाने में मदद मिलेगी। चालू वित्‍त वर्ष में ई-कॉमर्स बाजार के 33 अरब डॉलर के हो जाने का अनुमान है।  

Write a comment