1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. वॉलमार्ट भारत में खोलेगी 50 नए स्‍टोर, 50 करोड़ डॉलर के निवेश से मिलेगी 2000 लोगों को नौकरी

वॉलमार्ट भारत में खोलेगी 50 नए स्‍टोर, 50 करोड़ डॉलर के निवेश से मिलेगी 2000 लोगों को नौकरी

अंतरराष्‍ट्रीय रिटेल कंपनी वॉलमार्ट अगले तीन-चार साल के भीतर भारत में 50 नए स्‍टोर खोलेगी। कंपनी के एक वरिष्‍ठ अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी।

Abhishek Shrivastava [Published on:29 Apr 2017, 6:42 PM IST]
वॉलमार्ट भारत में खोलेगी 50 नए स्‍टोर, 50 करोड़ डॉलर के निवेश से मिलेगी 2000 लोगों को नौकरी- India TV Paisa
वॉलमार्ट भारत में खोलेगी 50 नए स्‍टोर, 50 करोड़ डॉलर के निवेश से मिलेगी 2000 लोगों को नौकरी

हैदराबाद। अंतरराष्‍ट्रीय रिटेल कंपनी वॉलमार्ट अगले तीन-चार साल के भीतर भारत में 50 नए स्‍टोर खोलेगी। कंपनी के एक वरिष्‍ठ अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी। नए स्‍टोर में से 10 स्‍टोर तेलंगाना में खोले जाएंगे, जिसके लिए अमेरिकी कंपनी ने राज्‍य सरकार के साथ सहमति ज्ञापन पर हस्‍ताक्षर किए हैं।

कंपनी प्रत्‍येक स्‍टोर पर 1 से 1.2 करोड़ डॉलर का निवेश किया जाएगा, जो 2,000 लोगों के लिए प्रत्‍यक्ष और अप्रत्‍यक्ष रूप से रोजगार के अवसर पैदा करेगा। वॉलमार्ट के वर्तमान में 21 स्‍टोर हैं, जिसमें से एक हैदराबाद में है। वॉलमार्ट एग्‍जीक्‍यूटिव और तेलंगाना सरकार के अधिकारियों ने उद्योग मंत्री केटी रामा राव और वॉलमार्ट कनाडा व एशिया के सीईओ वैन डेन बर्ग और अध्‍यक्ष व सीईओ कृष अयर की उपस्थिति में एमओयू पर हस्‍ताक्षर किए।

यह भी पढ़े: digi yatra: पेपरमुक्‍त होगा हवाई सफर करना, आपका मोबाइल और आधार ही बनेगा बोर्डिंग पास

वॉलमार्ट इंडिया का साउथ इंडिया में फोकस तेलंगाना और आंध्र प्रदेश पर है। कंपनी ने आंध्र प्रदेश के साथ पहले ही एक एमओयू किया है। उत्‍तर भारत में वॉलमार्ट का फोकस उत्‍तर प्रदेश, हरियाणा और पंजाब पर है। कंपनी ने हरियाणा और पंजाब के साथ पहले ही एमओयू किया हुआ है। महाराष्‍ट्र एक अन्‍य प्रदेश है जहां वॉलमार्ट अपनी विस्‍तार योजना के तहत ध्‍यान केंद्रित कर रही है। कृष अयर ने कहा कि तेलंगाना में 10 में से चार नए स्‍टोर हैदराबाद में खोले जाएंगे। वॉलमार्ट की नए स्‍टोर खोलने के लिए वारांगल, करीमनगर और निजामाबाद जैसे टियर-2 शहरों पर नजर है।

Web Title: वॉलमार्ट भारत में खोलेगी 50 नए स्‍टोर
Write a comment