1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. ‘Walmart अगले 4-5 वर्ष में देश में खोलेगी 50 नए स्टोर, Flipkart अलग कंपनी के तौर पर काम करती रहेगी'

‘Walmart अगले 4-5 वर्ष में देश में खोलेगी 50 नए स्टोर, Flipkart अलग कंपनी के तौर पर काम करती रहेगी'

ई-कॉमर्स कंपनी Flipkart के अधिग्रहण की घोषणा के बाद अब Walmart की योजना भारत में नए स्टोर खोलने की है। कंपनी ने आज कहा कि वह अपने थोक कैश एंड कैरी कारोबार में वृद्धि जारी रखेगी और अगले चार - पांच वर्षों में 50 नए स्टोर खोलेगी

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: May 10, 2018 14:12 IST
Walmart to open 50 new stores- India TV Paisa

Walmart to open 50 new stores in next 4-5 years in India

नई दिल्ली। ई-कॉमर्स कंपनी Flipkart के अधिग्रहण की घोषणा के बाद अब Walmart की योजना भारत में नए स्टोर खोलने की है। कंपनी ने आज कहा कि वह अपने थोक कैश एंड कैरी कारोबार में वृद्धि जारी रखेगी और अगले चार - पांच वर्षों में 50 नए स्टोर खोलेगी। Walmart इंडिया के अध्यक्ष और सीईओ कृष अय्यर ने Flipkart सौदे पर जानकारी देने के लिए बुलाई गई मीडिया बैठक में कहा कि वर्तमान में हमारे 21 स्टोर हैं और हमारी योजना 4 से 5 वर्ष में 50 स्टोर खोलने की है।

Walmart 9 राज्यों के 19 शहरों में कारोबार कर रहा है। कृष ने कहा कि हम इसमें कमी नहीं करने जा रहे हैं। हम इन क्षेत्रों में ध्यान केंद्रित करना जारी रखेंगे लेकिन हम प्रारंभिक रूप से पंजाब , हरियाणा , उत्तर प्रदेश , उत्तराखंड , महाराष्ट्र , आंध्र प्रदेश और तेलंगाना पर ध्यान देंगे। Walmart के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डग मैकमिलन ने कहा कि Flipkart एक अलग कंपनी के रूप में परिचालन जारी रखेगी। इसका बोर्ड भी अलग होगा। Walmart को Flipkart आनलाइन पहुंच प्रदान करेगी। 

Walmart भारत की खुदरा नीति के चलते ग्राहकों को सीधे सामान बेचने में असमर्थ है। नीति के तहत विदेशी कंपनियां (थोक कैश एंड कैरी श्रेणी को छोड़कर) ग्राहकों को सीधे सामान नहीं बेच सकती हैं। Flipkart और अमेजन जैसी कंपनियां ई-कॉमर्स क्षेत्र में काम कर रही है, जहां पर 100 प्रतिशत प्रत्यक्ष विदेशी निवेश की अनुमति है।

Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban