1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Flipkart शुरू करेगी फ्री वीडियो स्‍ट्रीमिंग सर्विस, अमेजन और नेटफ्लिक्‍स को देगी कड़ी टक्‍कर

Flipkart शुरू करेगी फ्री वीडियो स्‍ट्रीमिंग सर्विस, अमेजन और नेटफ्लिक्‍स को देगी कड़ी टक्‍कर

अमेजन प्राइम के लिए ग्राहकों को एक निश्चित शुल्क 999 रुपए वार्षिक या 129 रुपए मासिक देना होता है

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: August 06, 2019 14:05 IST
Walmart's Flipkart to roll out free video streaming service to beat rivals- India TV Paisa
Photo:WALMART'S FLIPKART TO ROL

Walmart's Flipkart to roll out free video streaming service to beat rivals

नई दिल्‍ली। वॉलमार्ट के स्वामित्व वाली ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट ग्राहकों को अपने साथ जोड़े रखने के लिए अब वीडियो स्‍ट्रीमिंग सर्विस शुरू करेगी। कंपनी ने बताया कि फ्लिपकार्ट वीडियो पर भारतीय भाषाओं में लघु फिल्में, फीचर फिल्में और धारावाहिक कड़ियां उपलब्ध कराई जाएंगी।

कंपनी विभिन्न मनोरंजन सामग्री निर्माताओं से अपनी वीडियो लाइब्रेरी बढ़ाने के लिए बातचीत कर रही है। कंपनी की कोशिश नए 20 करोड़ इंटरनेट यूजर्स तक पहुंचने की है। फ्लिपकार्ट वीडियो की प्रतिस्पर्धा उसकी प्रतिद्वंदी कंपनी अमेजन से होगी, जो अपनी प्राइम सदस्यता के तहत ग्राहकों को पहले से ऑनलाइन वीडियो और संगीत सेवा उपलब्ध करा रही है। हालांकि, अमेजन प्राइम के लिए ग्राहकों को एक निश्चित शुल्क 999 रुपए वार्षिक या 129 रुपए मासिक देना होता है, जबकि फ्लिपकार्ट वीडियो सेवा पर विज्ञापन होंगे लेकिन यूजर्स के लिए यह सेवा मुफ्त उपलब्ध होगी।

इसके अलावा कंपनी को इस क्षेत्र में पहले से मौजूद नेटफ्लिक्स और हॉटस्टार, जी5, सोनी लिव, अल्‍ट बालाजी, टीवीएफ प्ले और एमएक्स प्लेयर जैसे कई अन्य मंचों से भी कड़ी प्रतिस्पर्धा मिलेगी। फ्लिपकार्ट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी कल्याण कृष्णमूर्ति ने कहा कि हम इसमें बहुत निवेश करे रहे हैं। हम चाहते हैं कि खरीदारी के अलावा यूजर्स प्‍लेटफॉर्म पर (एप पर) और  अधिक समय बिताएं। हम मनोरंजन सामग्री का उपयोग लोगों को अपने प्‍लेटफॉर्म पर बनाए रखने के तौर पर करेंगे। हम एक ई-कॉमर्स प्‍लेटफॉर्म बने रहेंगे।  

Write a comment