1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Flipkart को खरीदने के बाद Walmart को लगी 67000 करोड़ रुपए की चपत, शेयर 4% लुढ़का

Flipkart को खरीदने के बाद Walmart को लगी 67000 करोड़ रुपए की चपत, शेयर 4% लुढ़का

अमेरिका की रिटेल कंपनी Walmart की तरफ से 16 अरब डॉलर में भारत की ई-कॉमर्स कंपनी Flipkart में 77 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदने की घोषणा के बाद Walmart को नुकसान हुआ है। बुधवार को इस घोषणा के बाद अमेरिकी शेयर बाजार में Walmart के शेयरों में 4 प्रतिशत की भारी गिरावट आई जिस वजह से कंपनी का बाजार मूल्य घट गया

Reported by: Manoj Kumar [Published on:10 May 2018, 12:45 PM IST]
Walmart market cap - India TV Paisa

Walmart market cap fall by USD 10 billion on deal to buy Flipkart

नई दिल्ली। अमेरिका की रिटेल कंपनी Walmart की तरफ से 16 अरब डॉलर में भारत की ई-कॉमर्स कंपनी Flipkart में 77 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदने की घोषणा के बाद Walmart को नुकसान हुआ है। बुधवार को इस घोषणा के बाद अमेरिकी शेयर बाजार में Walmart के शेयरों में 4 प्रतिशत की भारी गिरावट आई जिस वजह से कंपनी का बाजार मूल्य घट गया।

आंकड़ों के मुताबिक बुधवार को Walmart के शेयर में आई गिरावट की वजह से उसके बाजार मूल्य में करीब 10 अरब डॉलर यानि 67000 करोड़ रुपए से ज्यादा की गिरावट आई है। अब Walmart का बाजार मूल्य घटकर 253 अरब डॉलर यानि लगभग 17 लाख करोड़ रुपए रह गया है।

बुधवार को Walmart ने घोषणा की है कि वह Flipkart में 16 अरब डॉलर खर्च करके 77 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीद रहा है। इस डील के बाद Flipkart की मार्केट वेल्यू 20.8 अरब डॉलर यानि लगभग 1.40 लाख करोड़ रुपए हो गई है।

बुधवार को अमेरिकी शेयर बाजार में Walmart के शेयरों में आई गिरावट की वजह से उसके मालिकों की संपत्ति में भी भारी गिरावट देखने को मिली है। फिलहाल Walmart की प्रमुख हिस्सेदारी इसके संस्थापक सैम वॉल्टन के दो पुत्र रॉब वॉल्टन, जिम वॉल्टन तथा पुत्री एलीस वॉल्टन के पास है, बुधवार को कंपनी के शेयरों में आई गिरावट की वजह से इन तीनों की संपत्ति में 1-1 अरब डॉलर से ज्यादा की गिरावट आई है।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment
pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019