1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. 4G War Begins: मार्च तक दिल्ली, मुंबई समेत चार शहरों में 4G सर्विस शुरू करेगी वोडाफोन

4G War Begins: मार्च तक दिल्ली, मुंबई समेत चार शहरों में 4G सर्विस शुरू करेगी वोडाफोन

वोडाफोन दिल्ली और मुंबई सहित देश के टॉप शहरों में मार्च में 4G सर्विस की शुरूआत करेगी। वोडाफोन ने पहले से ही अपनी 4G सर्विस केरल में शुरू कर दी है।

Dharmender Chaudhary Dharmender Chaudhary
Published on: January 07, 2016 11:24 IST
4G War Begins: मार्च तक दिल्ली, मुंबई समेत चार शहरों में 4G सर्विस शुरू करेगी वोडाफोन- India TV Paisa
4G War Begins: मार्च तक दिल्ली, मुंबई समेत चार शहरों में 4G सर्विस शुरू करेगी वोडाफोन

नई दिल्ली। रिलायंस जियो के बाजार में लॉन्च होने से पहले टेलीकॉम कंपनियां सर्विस का विस्तार करने में जुट गई हैं। टेलीकॉम ऑपरेटर वोडाफोन इंडिया दिल्ली और मुंबई सहित देश के टॉप शहरों में मार्च में 4G सर्विस की शुरूआत करेगी। कंपनी ने बयान में कहा, वोडाफोन ने पहले से ही अपनी 4G सर्विस केरल में शुरू कर दी है। मुंबई, कोलकाता, बेंगलूर और दिल्ली जैसे शहरों में यह सर्विस अगले दो महीने के अंदर शुरू की जाएगी।

4G सिम की होगी होम डिलिवरी

देश की दूसरी सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी ने मुंबई में 4G सिम जारी करने शुरू कर दिए हैं। वोडाफोन इंडिया के कारोबार प्रमुख मुंबई इश्मीत सिंह ने कहा, हम चाहते हैं कि हमारे ग्राहक 4G के लिए तैयार रहें, जिससे व्यावसायिक रूप से 4G सर्विस शुरू होने के बाद मोबाइल इंटरनेट सर्विस का लाभ उठा पाएं। इसीलिए 4जी तैयार सिम की सुविधा हम पहले से दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि कंपनी की 1800 मेगाहट्र्ज बैंड में 4G सर्विस शुरू करने के लिए पूरी तरह तैयार है। कंपनी अपने बड़े ग्राहकों को 4जी सिम की होम डिलिवरी की भी व्यवस्था कर रही है।

टेलीकॉम कंपनियों के बीच छिड़ेगी जंग

एक्सपर्ट्स मानते हैं कि मार्च अंत या फिर अप्रैल के शुरुआत में रिलायंस जियो लॉन्च हो सकता है। इसके बाद टेलीकॉम कंपनियों के बीच 4जी सर्विस को लेकर प्राइज वॉर शुरू हो जाएगी। माना जा रहा है रिलायंस लोगों को सबसे सस्ती सर्विस उपलब्ध कराएगा। गौरतलब है कि 27 दिसंबर को रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) ने 4G मोबाइल सर्विस रिलायंस जियो को लॉन्च किया है। फिलहाल आरआईएल ने अपने कर्मचारियों के लिए इस सर्विस की शुरूआत की है। रिलायंस जियो से 10 गुना तेज डाउनलोड और 4 गुना तेज अपलोड हो सकता है।

Write a comment