1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. वोडाफोन और बीएसएनएल के बीच 2G इंटर सर्किल रोमिंग एग्रीमेंट

वोडाफोन और बीएसएनएल के बीच 2G इंटर सर्किल रोमिंग एग्रीमेंट

निजी क्षेत्र की ऑपरेटर वोडाफोन और सार्वजनिक क्षेत्र की बीएसएनएल ने अखिल भारतीय स्तर पर 2G इंटर सर्किल रोमिंग एग्रीमेंट किया है।

Dharmender Chaudhary [Updated:12 Sep 2016, 3:11 PM IST]
वोडाफोन और बीएसएनएल के बीच 2G इंट्रा- सर्किल रोमिंग एग्रीमेंट, कॉल ड्रॉप को कम करने में मिलेगी मदद- India TV Paisa
वोडाफोन और बीएसएनएल के बीच 2G इंट्रा- सर्किल रोमिंग एग्रीमेंट, कॉल ड्रॉप को कम करने में मिलेगी मदद

नई दिल्ली। निजी क्षेत्र की ऑपरेटर वोडाफोन और सार्वजनिक क्षेत्र की बीएसएनएल ने अखिल भारतीय स्तर पर 2G इंटर सर्किल रोमिंग एग्रीमेंट किया है। इससे जहां दोनों अपने ग्राहकों को बेहतर सेवाएं प्रदान कर सकेंगी, साथ ही कॉल ड्रॉप में भी कमी ला सकेंगी। बीएसएनएल के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक अनुपम श्रीवास्तव ने कहा, इस करार से वोडाफोन और बीएसएनएल दोनों के ग्राहकों का नेटवर्क कवरेज बढ़ सकेगा। अगले महीने गोवा में ब्रिक्स शिखर सम्मेलन में हम मिलकर बाधारहित कनेक्टिविटी उपलब्ध कराएंगे।

मोबाइल उपभोक्ताओं की संख्या के हिसाब से सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी के जून में पांचवें स्थान पर थी। देशभर में उसकी साइटों की संख्या 1,14,000 है। कंपनी की ग्रामीण इलाकों में व्यापक पहुंच है। श्रीवास्तव ने कहा, वोडाफोन के साथ इस भागीदारी से विशेषरूप से शहरी क्षेत्रों में हमारा नेटवर्क कवरेज बेहतर हो सकेगा। उन्होंने कहा कि अतिरिक्त टावरों की उपलब्धता से दोनों कंपनियों का कवरेज बढ़ेगा। इससे कॉल ड्रॉप की संभावना कम से कम होगी।

तस्वीरों में देखें रिलायंस जियो के ऑफर्स

reliance JIO offers

Capture (13)IndiaTV Paisa

dIndiaTV Paisa

2 (75)IndiaTV Paisa

uIndiaTV Paisa

देशभर में वोडाफोन इंडिया के टावरों की संख्या 1,37,000 है। वोडाफोन इंडिया के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी सुनील सूद ने कहा, इससे से वोडाफोन को अपने 2G नेटवर्क का और विस्तार करने में मदद मिलेगी, विशेषरूप ग्रामीण इलाकों में। उन्होंने कहा कि वोडाफोन ने अपने नेटवर्क के विस्तार और उन्नयन में उल्लेखनीय निवेश किया है। इसके साथ ही करार से वोडाफोन की तमिलनाडु में कवरेज योजना में मदद मिलेगी, जहां वह 900 मेगाहट्र्ज स्पेक्ट्रम दोबारा हासिल करने में सफल नहीं हो पाई, जिसका इस्तेमाल उसने 2015 की नीलामी में 2G सेवाओं में किया था।

Web Title: वोडाफोन और बीएसएनएल के बीच 2G इंटर सर्किल रोमिंग एग्रीमेंट
Write a comment