1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. सोमवार से NSE प्रमुख की जिम्‍मेदारी संभाल सकते हैं विक्रम लिमये, 14 जुलाई को खत्‍म हो रहा है BCCI प्रशासनिक समिति में कार्यकाल

सोमवार से NSE प्रमुख की जिम्‍मेदारी संभाल सकते हैं विक्रम लिमये, 14 जुलाई को खत्‍म हो रहा है BCCI प्रशासनिक समिति में कार्यकाल

वरिष्‍ठ बैंककर्मी विक्रम लिमये सोमवार से नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी का पदभार संभाल सकते हैं।

Khabarindiatv Paisa Desk [Updated:12 Jul 2017, 6:09 PM IST]
सोमवार से NSE प्रमुख की जिम्‍मेदारी संभाल सकते हैं विक्रम लिमये, 14 जुलाई को खत्‍म हो रहा है BCCI प्रशासनिक समिति में कार्यकाल- India TV Paisa
सोमवार से NSE प्रमुख की जिम्‍मेदारी संभाल सकते हैं विक्रम लिमये, 14 जुलाई को खत्‍म हो रहा है BCCI प्रशासनिक समिति में कार्यकाल

नई दिल्ली। वरिष्‍ठ बैंककर्मी विक्रम लिमये सोमवार से नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी का पदभार संभाल सकते हैं।

लिमये को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) का प्रशासन संभालने के लिए सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित एक समिति में शामिल किया गया था। उनके पास 14 जुलाई तक इसका कार्यभार है, जिसके बाद उन्‍होंने इस जिम्मेदारी से मुक्त करने की विनती कोर्ट से की है।

पिछले महीने बाजार नियामक सेबी ने एनएसई के प्रमुख के रूप में विक्रम लिमये की नियुक्ति को अपनी मंजूरी दे दी थी। इस मामले से जुड़े एक करीबी सूत्र ने बताया कि लिमये सोमवार यानी 17 जुलाई से एनएसई का पदभार संभाल सकते हैं।

लिमये को एनएसई के बोर्ड ने एमडी और सीईओ के रूप में फरवरी में चुना था। पिछले साल चित्रा रामकृष्‍णन द्वारा अचानक पद छोड़ने की वजह से नया एमडी और सीईओ नियुक्‍त किया जा रहा है। मार्च में एक्‍सचेंज के शेयरहोल्‍डर्स ने लिमये की नियुक्ति को अपनी मंजूरी दी थी। लिमये ने 2005 में आईडीएफसी को ज्‍वॉइन किया था।

उनके पास वित्‍तीय संस्‍थानों, ग्‍लोबल इन्‍वेस्‍टमेंट बैंक, इंटरनेशनल कॉमर्शियल बैंक और ग्‍लोबल एकाउंटिंग कंपनियों के साथ काम करने का 25 साल का अनुभव है। लिमये ने अपने करियर की शुरुआत 1987 में मुंबई की अर्थर एंड्रसन के साथ की थी और उन्‍होंने सिटीबैंक के साथ भी काम किया है। लिमये ने आठ साल तक वॉल स्‍ट्रीट के साथ भी काम किया।

Web Title: सोमवार से NSE प्रमुख की जिम्‍मेदारी संभाल सकते हैं विक्रम लिमये
Write a comment