1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. माल्‍या के पास नहीं हैं कर्मचारियों को वेतन देने के पैसे, माल्‍टा में आलाीशान याट किया गया जब्‍त

माल्‍या के पास नहीं हैं कर्मचारियों को वेतन देने के पैसे, माल्‍टा में आलाीशान याट किया गया जब्‍त

भारत से भागे शराब कारोबारी विजय माल्या के एक बेहद आलीशान याट को माल्टा में अधिकारियों द्वारा जब्त कर लिया गया है। अंतरराष्ट्रीय व्यापार संघ के अनुसार माल्या के इस याट के क्रू सदस्यों के 10 लाख डॉलर का वेतन का भुगतान नहीं किया गया है

Abhishek Shrivastava Abhishek Shrivastava
Published on: March 08, 2018 20:10 IST
vijay mallya- India TV Paisa
vijay mallya

नई दिल्‍ली। भारत से भागे शराब कारोबारी विजय माल्या के एक बेहद आलीशान याट को माल्टा में अधिकारियों द्वारा जब्त कर लिया गया है। अंतरराष्ट्रीय व्यापार संघ के अनुसार माल्या के इस याट के क्रू सदस्यों के 10 लाख डॉलर का वेतन का भुगतान नहीं किया गया है, जिसके बाद अधिकारियों ने यह कदम उठाया है। इनमें कुछ भारतीय भी शामिल हैं। 

नाउटिलस इंटरनेशनल ने कहा कि 95 मीटर के इस जहाज का नाम इंडियन एम्प्रेस है। इसे 3,30,000 डॉलर वेतन भुगतान और अन्य लागत की वसूली के लिए जब्त किया गया है। माल्या इस समय लंदन में हैं। वहां उन पर प्रत्यर्पण का मुकदमा चल रहा है। भारत में माल्या की अब बंद हो चुकी किंगफिशर एयरलाइंस पर बैंकों का 9,000 करोड़ रुपए का बकाया है। 

पिछले साल सितंबर में माल्या ने इस याट को छोड़ दिया था। इससे याट के क्रू सदस्यों का करीब 10 लाख डॉलर का वेतन बकाया है। नाउटिलस इंटरनेशनल स्ट्रैटेजिक के आयोजक डैनी मैक्गॉवन ने कहा कि याट पर हमारे सदस्यों ने जहाज मालिकों को मासिक वेतन भुगतान के लिए कई अवसर दिए। लेकिन याट मालिक ने इन्हें नजरअंदाज किया। इसके बाद हमारे पास इस मामले को अदालत में ले जाने के अलावा कोई चारा नहीं बचा था। 

Write a comment