1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. बिचौलिये मिशेल के प्रत्‍यर्पण के बाद उड़े माल्‍या के होश, बैंकों को दिया मूलधन लौटाने का ऑफर

बिचौलिये मिशेल के प्रत्‍यर्पण के बाद उड़े माल्‍या के होश, बैंकों को दिया मूलधन लौटाने का ऑफर

भारतीय बैंकों के 9000 करोड़ रुपए लेकर फरार किंगफिशर के मालिक विजय माल्या ने आज सुबह 3 ट्वीट किए। इन ट्वीट में माल्या ने भारतीय बैंकों को 100 प्रतिशत मूलधन वापस करने का ऑफर किया है।

Written by: IndiaTV Hindi Desk [Updated:05 Dec 2018, 11:38 AM IST]
Vijay Mallya- India TV Paisa

Vijay Mallya

अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर सौदे में कथित बिचौलिये क्रिश्चियन मिशेल जेम्स के यूएई से प्रत्‍यपर्ण के बाद लगता है शराब कारोबारी विजय माल्‍या के होश उड़ गए हैं। भारतीय बैंकों के 9000 करोड़ रुपए लेकर फरार किंगफिशर के मालिक विजय माल्‍या ने आज सुबह 3 ट्वीट किए। इन ट्वीट में माल्‍या ने भारतीय बैंकों को 100 प्रतिशत मूलधन वापस करने का ऑफर किया है। बता दें कि माल्या पर किंगफिशर एयरलाइन पर 17 बैंकों के गठबंधन 9000 करोड़ रुपए से अधिक के कर्ज न चुकाने और कर्ज के पैसे के साथ हेराफेरी के मामले में कानूनी कार्रवाई चल रही है। वह इस समय लंदन में है और उसको भारत लाने की कानूनी कार्रवाई चल रही है।

माल्‍या ने ट्वीट में कहा कि भारतीय राजनेता और मीडिया लगातार चीख-चीख कर मुझे पीएसयू बैंकों का पैसा उड़ा लेने वाला डिफॉल्‍टर घोषित कर रहे हैं। लेकिन यह सब झूठ है। मेरे साथ हमेशा से ही पक्षपात किया गया है। मैंने कर्नाटक हाईकोर्ट में व्यापक निपटान का प्रस्ताव दिया था, इस पर किसी ने आवाज नहीं उठाई। यह सब बेहद दुखद है। 

Vijay Mallya

अगले ट्वीट में माल्‍या ने कहा कि किंगफिशर एयरलाइंस ईंधन की ऊंची दरों का शिकार हुई। किंगफिशर एक शानदार एयरलाइंस थी, जिसने क्रूड ऑयल की 140 डॉलर प्रति बैरल के उच्‍चतम कीमत का सामना किया। घाटा बढ़ता गया, बैंकों का पैसा इसी में जाता रहा। मैंने बैंकों को 100 प्रतिशत मूलधन वापसी का ऑफर दिया है। कृपया आप इसे स्‍वीकार करें। 

अपने तीसरे ट्वीट में माल्‍या कहते हैं कि मैं पिछले तीन दशकों से भारत के सबसे बड़े शराब समूह को चला रहा है। हम हजारों करोड़ रुपए सरकारी खजाने में जमा कर रहे हैं। किंगफिशर एयरलाइंस भी सरकार को भरपूर भुगतान कर रही थी। लेकिन शानदार एयरलाइंस का दुखद अंत हुआ, लेकिन फिर भी मैं बैंकों भुगतान करना चाहता हूं  जिससे उन्‍हें कोई घाटा न हो। कृपया इस ऑफर को स्‍वीकार करें। 

Web Title: Vijay Mallya offers to pay 100 percent Principal amount to banks | बिचौलिये मिशेल के प्रत्‍यर्पण के बाद उड़े माल्‍या के होश, बैंकों को दिया मूलधन लौटाने का ऑफर
Write a comment
chunav-manch-rajasthan-2018