1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. महालक्ष्‍मी रेसकोर्स पर विजय माल्‍य के लाउंज की होगी नीलामी, RWITC ने मांगे आवेदन

महालक्ष्‍मी रेसकोर्स पर विजय माल्‍य के लाउंज की होगी नीलामी, RWITC ने मांगे आवेदन

महालक्ष्मी रेसकोर्स स्थित भगोड़ा शराब कारोबारी विजय माल्या के लग्जरी लाउंज की नीलामी की जाएगी।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: November 14, 2018 12:06 IST
vijay mallya- India TV Paisa
Photo:VIJAY MALLYA

vijay mallya

मुंबई। महालक्ष्‍मी रेसकोर्स स्थित भगोड़ा शराब कारोबारी विजय माल्‍या के लग्‍जरी लाउंज की नीलामी की जाएगी। 500 वर्ग फुट में बने इस लग्‍जरी लाउंज को नीलाम करने के लिए रॉयल वेस्‍टर्न इंडिया टर्फ क्‍लब (आरडब्‍ल्‍यूआईटीसी) ने बोलियां आमंत्रित की हैं। आरडब्‍ल्‍यूआईटीसी ने मेंबर्स एनक्‍लोजर के फर्स्‍ट डेक पर बने इस एयर कंडीशनर लाउंज को 15 साल की लीज पर विजय माल्‍या को दिया था। लीज की अवधि समाप्‍त हो गई है, इसलिए आरडब्‍ल्‍यूआईटीसी इसे फि‍र से 15 साल की लीज पर देने के लिए नीलामी का आयोजन करेगी।   

500 वर्ग फुट क्षेत्र में बने यूबी लाउंज का आकार एक औसत मुंबई अपार्टमेंट के बराबर है। यह टॉनी पूनावाला लाउंज के ठीक नीचे है, जो मेंबर्स एनक्‍लोजर के सेकेंड डेक पर बना हुआ है। माल्‍या लाउंज से सटा हुआ एक कैफेटेरिया भी है, जो आम लोगों के लिए खुला है।

आरडब्‍ल्‍यूआईटीसी के चेयरमैन खुशरू धुंजीभाय ने कहा कि यह लाउंज माल्‍य को 15 साल के लिए लीज पर दिया गया था। लीज की अवधि समाप्‍त हो चुकी है। अब क्‍लब इस लाउंज को एक बार फि‍र से 15 साल की अवधि के लिए लीज पर देना चाहता है। उन्‍होंने बताया कि इसके लिए बोलियां अभी आ रही हैं। बोलियां जमा करने की अंतिम तारीख 1 दिसंबर है। हालांकि उन्‍होंने लीज के लिए बेस प्राइस को बताने से इनकार किया।

क्‍लब ने 5 नवंबर को अपने 9,000 सदस्‍यों को पत्र भेजकर लाउंज के लिए बोलियां आंमत्रित की हैं। पहले बोलियां जमा करने की अंतिम तारीख 10 नवंबर तय की गई थी लेकिन इसे बाद में बढ़ाकर 1 दिसंबर तक कर दिया गया है। इस लाउंज के लिए बोली जमा करने वाले प्रत्‍येक बोलीदाता को 5 लाख रुपए की अमानत राशि भी जमा करनी होगी। यदि बोलीदाता बोली नहीं जीतता है तो क्‍लब इस अमानत राशि को लौटा देगा। मुंबई में रेसिंग सीजन 18 नवंबर से शुरू होता है। इससे पहले एक ई-नीलामी में दिल्‍ली एविएशन द्वारा विजय माल्‍या के दो हेलीकॉप्‍टर 8.37 करोड़ रुपए में खरीदे गए थे।

Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban