1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Videocon loan case: इनकम टैक्‍स विभाग ने दीपक कोचर को भेजा नोटिस, नहीं होगा चंदा कोचर का सम्‍मान

Videocon loan case: इनकम टैक्‍स विभाग ने दीपक कोचर को भेजा नोटिस, राष्‍ट्रपति नहीं करेंगे चंदा कोचर का सम्‍मान

इनकम टैक्‍स डिपार्टमेंट ने वीडियोकॉन ऋण मामले में टैक्‍स चोरी की जांच की प्रक्रिया में आईसीआईसीआई बैंक की मुख्‍य कार्यकारी अधिकारी और प्रबंध निदेशक चंदा कोचर के पति दीपक कोचर को नोटिस जारी किया है।

Abhishek Shrivastava Abhishek Shrivastava
Published on: April 03, 2018 21:27 IST
chanda kochar - India TV Paisa

chanda kochar

नई दिल्ली। इनकम टैक्‍स डिपार्टमेंट ने वीडियोकॉन ऋण मामले में टैक्‍स चोरी की जांच की प्रक्रिया में आईसीआईसीआई बैंक की मुख्‍य कार्यकारी अधिकारी और प्रबंध निदेशक चंदा कोचर के पति दीपक कोचर को नोटिस जारी किया है। अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी। 

उन्होंने बताया कि दीपक कोचर को इनकम टैक्‍स कानून की धारा 131 के तहत नोटिस जारी किया गया है। उन्हें निजी वित्तीय जानकारियां, पिछले कुछ साल का आयकर रिटर्न और न्यूपावर रिन्‍यूएबल्‍स के साथ कारोबारी लेनदेन की जानकारी  मुहैया कराने के लिए कहा गया है। 

अधिकारियों ने कहा कि विभाग ने वीडियोकॉन कंपनी तथा इससे जुड़े लोगों के वित्तीय मामलों की जांच भी शुरू की है। उन्होंने कहा कि कंपनी से जुड़े कुछ अन्य लोगों को भी नोटिस जारी किए गए हैं। उनके जवाब के आधार पर कार्रवाई को आगे बढ़ाया जाएगा।  इससे जुड़े मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने कहा है कि प्राथमिक जांच में नामित दीपक कोचर को जल्दी ही पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा। 

राष्ट्रपति के कार्यक्रम से हटाया गया चंदा कोचर का नाम

आईसीआईसीआई बैंक द्वारा वीडियोकॉन समूह को ऋण देने के बाद विवादों में घिरीं  बैंक की सीईओ चंदा कोचर इस हफ्ते होने वाले फिक्की महिला संगठन के वार्षिक कार्यक्रम में शामिल नहीं होंगी। फिक्की के मुताबिक इस वार्षिक कार्यक्रम में राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद को चंदा कोचर का अभिनंदन करना था।

फिक्की के मुताबिक 5 अप्रैल को होने वाले इस कार्यक्रम में आईसीआईसीआई की सीईओ चंदा कोचर गेस्ट ऑफ ऑनर के तौर पर शामिल होने वाली थीं। अब वीडियोकॉन विवाद के चलते जब चंदा कोचर ने कार्यक्रम में शामिल होने में अपनी असमर्थता जाहिर की है तो फिक्की को आनन-फानन में कार्यक्रम का नया कार्यक्रम तैयार करना पड़ा जिसमें चंदा कोचर का नाम शामिल नहीं किया गया है।

Write a comment