1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. यूपी की चीनी मिलों को सीएम योगी का तोहफा, बैंकों से 4,000 करोड़ रुपये का सस्ता कर्ज दिलवाएगी सरकार

यूपी की चीनी मिलों को सीएम योगी का तोहफा, बैंकों से 4,000 करोड़ रुपये का सस्ता कर्ज दिलवाएगी सरकार

उत्‍तर प्रदेश सरकार ने राज्य की चीनी मिलों को राष्ट्रीयकृत एवं अन्य बैंकों के जरिए आसान शर्तों पर 4,000 करोड रुपये का कर्ज उपलब्ध कराने का फैसला किया है।

Written by: India TV Paisa Desk [Updated:25 Sep 2018, 4:54 PM IST]
योगी आदित्‍यनाथ - India TV Paisa

योगी आदित्‍यनाथ 

लखनऊ। उत्‍तर प्रदेश की योगी आदित्‍य नाथ सरकार ने चीनी मिलों को बड़ा तोहफा दिया है। प्रदेश सरकार ने राज्य की चीनी मिलों को राष्ट्रीयकृत एवं अन्य बैंकों के जरिए आसान शर्तों पर 4,000 करोड रुपये का कर्ज उपलब्ध कराने का फैसला किया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज कैबिनेट बैठक के बाद संवाददाताओं से कहा, ''गन्ना किसानों को पेराई सत्र 2016-17 और 2017-18 के बकाया गन्ना मूल्य का पूर्ण और त्वरित भुगतान सुनिश्चित कराने के दृष्टिगत प्रदेश की निजी चीनी मिलों को राष्ट्रीयकृत व अन्य बैंकों के माध्यम से 4000 करोड़ का सस्ता कर्ज उपलब्ध कराए जाने का प्रस्ताव मंजूर किया गया है।''

योगी ने कहा, ''बकाया गन्ना मूल्य के भुगतान के लिए आसान कर्ज हेतु अनुपूरक अनुदान के माध्यम से 4000 करोड़ का बजटीय प्रावधान किया गया है। यह राशि चीनी मिलों को बैंकों के माध्यम से मिलेगी, जिसे वह आरटीजीएस/ एनईएफटी के माध्यम से सीधे गन्ना किसानों के बैंक खातों में जमा करेंगे।''

उन्होंने बताया कि गन्ना किसानों को पेराई सत्र 2017-18 की गन्ना खरीद के एवज में बकाया राशि का भुगतान सुनिश्चित कराने हेतु 4.50 रु. प्रति कुंतल की दर से चीनी मिलों को 500 करोड़ रुपये की वित्तीय सहायता उपलब्ध कराने के प्रस्ताव को स्वीकृत किया गया है। यह राशि गन्ना किसानों के खातों में जमा होगी।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment
pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019