1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. अब Cafe Coffee Day के बिल का भुगतान Freecharge के जरिए कर सकेंगे

अब Cafe Coffee Day के बिल का भुगतान Freecharge के जरिए कर सकेंगे

स्नैपडील के मौबाइल वॉलेट और पेमेंट प्लैटफॉर्म ने गुरुवार को कैफे कॉफी डे (Cafe Coffee Day) के साथ साझेदारी का एलान किया है।

Surbhi Jain Surbhi Jain
Published on: April 29, 2016 12:08 IST
अब Freecharge के जरिए कर सकेंगे Cafe Coffee Day में पेमेंट, शुरू हुई सर्विस- India TV Paisa
अब Freecharge के जरिए कर सकेंगे Cafe Coffee Day में पेमेंट, शुरू हुई सर्विस

नई दिल्ली। अब देश की प्रमुख कॉफी चेन कैफे कॉफी डे में पेमेंट के लिए कैश या कार्ड पेमेंट की जरूरत नहीं पड़ेगी। स्नैपडील के मोबाइल वॉलेट और पेमेंट प्लटफॉर्म ने प्रमुख कॉफी चेन कैफे कॉफी डे (Cafe Coffee Day) के साथ साझेदारी की घोषणा की है। अब कैफे कॉफी डे के बिल का भुगतान फ्रीचार्ज वॉलेट अकाउंट से भी किया जा सकता है। इस सुविधा के भारत के 187 शहरों में मौजूद सभी 1,420 CCD आउटलेट में फ्रीचार्ज के जरिए बिल का भुगतान किया जा सकेगा। फ्रीचार्ज का कैशलेस पेमेंट इंडिग्रेशन 9 मई को 187 शहरों में लाइव हो जाएगा। यह कंपनी के अपने ‘ऑन द हो पिन’ पर आधारित रहेगा जिसे पहले क्यूएसआर चेन के साथ इस्तेमाल किया जा चुका है।

फ्रीचार्ज के सीओओ गोविंद राजन का कहना है कि, ”सीसीडी के साथ इस समझौते के बाद हमें कई नए यूजर मिलेंगे। साथ ही हमारे वॉलेट की पहुंच 187 शहरों तक हो जाएगी।” सबसे खास बात यह है कि कैफे कॉफी डे के साथ ऑफलाइन पेमेंट के लिए अन्य वॉलेट सर्विसेज के लिए भी समझौते किए जा चुके हैं। इसी तरह की सर्विस पेटीएम ने मई 2015 में और मोबिक्विक ने मार्च 2015 में शुरु की थी।

आप को बता दें कि इस साल फ्रीचार्ज ने दुनिया की प्रमुख रेस्‍टोरेंट चेन मैकडोनाल्ड्स के साथ भी पार्टनरशिप की थी। यह करार रेस्‍टोरेंट बिल के ऑफलाइन पेमेंट के लिए किया गया था। कंपनी के एक प्रवक्ता के मुताबिक अब तक 15 मचेंट के साथ ऑफलाइन पेमेंट के लिए साझेदारी  की जा चुकी है।

यह भी पढ़ें- कैफे कॉफी डे का शेयर सोमवार होगा लिस्ट, 1150 करोड़ रुपए का आईपीओ लाई थी कंपनी

यह भी पढ़ें- स्नैपडील की सब्सिडियरी यूनिकॉमर्स नहीं कर पाएगी पेटीएम के लोगो का इस्तेमाल

Write a comment
bigg-boss-13