1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. अमेरिका ने इस साल पाकिस्तान को दी जाने वाली 3 अरब डॉलर की सहायता राशि रोकी, इस वजह से की गई कार्रवाई

अमेरिका ने इस साल पाकिस्तान को दी जाने वाली 3 अरब डॉलर की सहायता राशि रोकी, इस वजह से की गई कार्रवाई

अमेरिका ने इस साल पाकिस्तान को सुरक्षा मद में दी जाने वाली तीन अरब डॉलर की सहायता राशि को देने से टाल दिया।

Edited by: India TV Paisa Desk [Published on:29 Nov 2018, 4:52 PM IST]
trump and imran- India TV Paisa
Photo:TRUMP AND IMRAN

trump and imran

वॉशिंगटन। अमेरिका ने इस साल पाकिस्तान को सुरक्षा मद में दी जाने वाली तीन अरब डॉलर की सहायता राशि को देने से टाल दिया। आतंकी समूहों पर लगाम लगाने में विफल रहने पर पाकिस्तान के खिलाफ ये कार्रवाई की गई है। यह आंकड़ा पूर्व में ट्रंप सरकार द्वारा उल्लेखित 1.3 अरब डॉलर से बहुत अधिक है। 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक विभिन्न माध्यमों से किए गए भुगतान के हालिया संकलन से तीन अरब डॉलर का आंकड़ा प्राप्त हुआ है। हालांकि, अब तक तीन अरब डॉलर की निलंबित राशि को सार्वजनिक नहीं किया गया है। लेकिन यह इस महीने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा कहे गए 1.3 अरब डॉलर और पिछले सप्ताह पेंटागन द्वारा बताए गए 1.66 अरब डॉलर से बहुत अधिक है। 

ऐसा समझा जा रहा है कि राष्ट्रपति ट्रंप और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के बीच हाल में ट्विटर पर हुई जंग के बाद अमेरिकी सरकार की विभिन्न शाखाओं से प्राप्त आंकड़ों का संकलन किया गया है। 

अमेरिकी राष्ट्रपति ने इस महीने कहा था कि दक्षिण एशियाई देशों के लिए अमेरिका की ओर से अरबों डॉलर खर्च किए जाने के बावजूद पाकिस्तान ने उनके देश के लिए कुछ भी नहीं किया। खान ने अमेरिकी राष्ट्रपति पर पलटवार करते हुए कहा कि उन्हें ऐतिहासिक तथ्यों की जानकारी होनी चाहिए। 

Web Title: US suspended a total of USD 3 billion in security assistance to Pak this year | अमेरिका ने इस साल पाकिस्तान को दी जाने वाली 3 अरब डॉलर की सहायता राशि रोकी, इस वजह से की गई कार्रवाई
Write a comment
the-accidental-pm-300x100