1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. G7 के वित्तमंत्रियों की बैठक में अलग-थलग पड़ा अमेरिका, एक सुर में की गई आक्रामक संरक्षणवाद की निंदा

G7 के वित्तमंत्रियों की बैठक में अलग-थलग पड़ा अमेरिका, एक सुर में की गई आक्रामक संरक्षणवाद की निंदा

विश्व की सात उन्नत अर्थव्यवस्थाओं के संगठन G7 के वित्त मंत्रियों की वार्षिक बैठक में सभी सदस्य देशों ने अमेरिका के आक्रामक संरक्षणवाद की एक सुर में निंदा की। बैठक की समाप्ति के बाद सातों सदस्य देशों के वित्तमंत्रियों ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से धातुओं पर शुल्क लगाने का निर्णय वापस लेने की मांग की।

Edited by: Manish Mishra [Published on:03 Jun 2018, 5:35 PM IST]
Donald Trump- India TV Paisa

Donald Trump

व्हिस्टलर। विश्व की सात उन्नत अर्थव्यवस्थाओं के संगठन G7 के वित्त मंत्रियों की वार्षिक बैठक में सभी सदस्य देशों ने अमेरिका के आक्रामक संरक्षणवाद की एक सुर में निंदा की। बैठक की समाप्ति के बाद सातों सदस्य देशों के वित्तमंत्रियों ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से धातुओं पर शुल्क लगाने का निर्णय वापस लेने की मांग की। ब्रिटिश कोलंबिया के वैंकूवर में हुई इस बैठक में अमेरिका के वित्त मंत्री स्टीवन म्नुचिन अलग-थलग नजर आए। वित्तमंत्रियों की बैठक में आम सहमति नहीं निकलने से इस बात की उम्मीद प्रबल हो गयी है कि अगले सप्ताह G7 राष्ट्रप्रमुखों की क्यूबेक में होने जा रही बैठक में ट्रंप अन्य राष्ट्रप्रमुखों के निशाने पर होंगे।

इस बैठक में एक के बाद एक वित्तमंत्रियों और केंद्रीय बैंक प्रमुखों ने एक पुराने सहयोगी द्वारा धोखा दिए जाने पर नाराजगी जाहिर की। हालांकि म्नुचिन ने असहमतियों को दरकिनार करते हुए कहा कि अमेरिका G7 की प्रगति के लिए प्रतिबद्ध है।

बैठक की समाप्ति के बाद कोई संयुक्त बयान जारी नहीं होना वैश्विक अर्थव्यवस्था के केंद्र में उत्पन्न अनबन का सूचक है। इस बीच यह अब तक अस्पष्ट है कि अमेरिका इस संकट से कैसे निपटेगा।

Web Title: G7 के वित्तमंत्रियों की बैठक में अलग-थलग पड़ा अमेरिका, एक सुर में की गई आक्रामक संरक्षणवाद की निंदा
Write a comment
the-accidental-pm-300x100