1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. यूरोपीय संघ, कनाडा और मेक्सिको के सामने झुका अमेरिका, 30 दिनों के लिए टाला इस्पात और एल्यूमीनियम शुल्क

यूरोपीय संघ, कनाडा और मेक्सिको के सामने झुका अमेरिका, 30 दिनों के लिए टाला इस्पात और एल्यूमीनियम शुल्क

अमेरिका ने कनाडा, यूरोपीय संघ और मेक्सिको के इस्पात एवं एल्यूमीनियम उत्पादों पर शुल्क लगाने की समयसीमा आज एक जून तक टाल दी। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के प्रशासन के इस कदम से यूरोपीय संघ, कनाडा और मेक्सिको के साथ बातचीत कर मामले का हल निकालने का अतिरिक्त समय मिलेगा।

Manish Mishra Edited by: Manish Mishra
Updated on: May 01, 2018 16:07 IST
US President Donald Trump- India TV Paisa

US President Donald Trump

 

वाशिंगटन। अमेरिका ने कनाडा, यूरोपीय संघ और मेक्सिको के इस्पात एवं एल्यूमीनियम उत्पादों पर शुल्क लगाने की समयसीमा आज एक जून तक टाल दी। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के प्रशासन के इस कदम से यूरोपीय संघ, कनाडा और मेक्सिको के साथ बातचीत कर मामले का हल निकालने का अतिरिक्त समय मिलेगा। ट्रंप ने शुल्क लगाने के समय को टाले जाने के दस्तावेज पर हस्ताक्षर कर दिया।

व्हाइट हाउस ने जारी बयान में कहा कि ट्रंप प्रशासन पहले ही शुल्क को लेकर दक्षिण कोरिया के साथ अनुबंध को अंतिम रूप दे चुका है। अमेरिका के व्यापार मंत्री रॉबर्ट लाइटहाइजर और दक्षिण कोरिया के व्यापार मंत्री ह्युन-चोंग किम ने इसकी घोषणा की थी।

बयान में कहा गया है कि अर्जेंटीना, ऑस्ट्रेलिया और ब्राजील के साथ भी सहमति बन चुकी है। इन देशों के साथ अनुबंधों को जल्दी ही अंतिम रूप दिया जाएगा।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Web Title: यूरोपीय संघ, कनाडा और मेक्सिको के सामने झुका अमेरिका, 30 दिनों के लिए टाला इस्पात और एल्यूमीनियम शुल्क
Write a comment
ipl-2019