1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. CPAI सम्मेलन में यूनिफिकेशन ऑफ एक्सचेंजेज और नए प्रोडक्ट लाने पर चर्चा

CPAI सम्मेलन में यूनिफिकेशन ऑफ एक्सचेंजेज और नए प्रोडक्ट लाने पर चर्चा

कमोडिटी पार्टिसपेंट्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (CPAI) के छठें अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन में मुख्‍य रूप से यूनिफिकेशन ऑफ एक्सचेंजेज पर चर्चा हुई। कार्यक्रम में आए विशेषज्ञों ने बताया कि कमोडिटी को लेकर बड़ी संभावनाएं हैं। ऐसे में अगले दो साल में कमोडिटी बाजार में आवश्‍यक बदलाव किए जा सकते हैं।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: June 18, 2018 19:32 IST
CPAI- India TV Paisa

CPAI

नई दिल्‍ली। कमोडिटी पार्टिसपेंट्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (CPAI) के छठें अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन में मुख्‍य रूप से यूनिफिकेशन ऑफ एक्सचेंजेज पर चर्चा हुई। कार्यक्रम में आए विशेषज्ञों ने बताया कि कमोडिटी को लेकर बड़ी संभावनाएं हैं। ऐसे में अगले दो साल में कमोडिटी बाजार में आवश्‍यक बदलाव किए जा सकते हैं। विशेषज्ञों ने कहा कि आने वाले सालों में देश की आर्थिक वृद्धि दर में कमोडिटीज की महत्‍वपूर्ण भूमिका होगी।

कार्यक्रम में स्पॉट और फ्यूचर मार्केट के इंटीग्रेशन, कमोडिटी मार्केट के डिजिटलाइजेशन, यूनिफाइड एक्सचेंज को लेकर सामने आने वाली चुनौतियां और अवसर और न्यू प्रोडक्ट की लॉन्चिंग जैसे मसलों पर चर्चा हुई। कार्यक्रम में मिनिस्ट्री ऑफ इकोनॉमिक अफेयर्स के सेक्रेट्री सुभाष गर्ग मुख्‍य अतिथि थे। वहीं, यूनियन मिनिस्टर ऑफ स्टेट फॉर वाटर रिसोर्सेज अर्जुन राम मेघवाल भी इसमें शामिल हुए। 

Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban