1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. बिनानी सीमेंट को खरीदेगी आदित्‍य बिड़ला समूह की अल्‍ट्राटेक सीमेंट, 7266 करोड़ में होगा सौदा

बिनानी सीमेंट को खरीदेगी आदित्‍य बिड़ला समूह की अल्‍ट्राटेक सीमेंट, 7266 करोड़ में होगा सौदा

आदित्य बिड़ला समूह की कंपनी अल्ट्राटेक सीमेंट ने आज कहा कि वह बिनानी सीमेंट लिमिटेड( बीसीएल) की ऋण बोझ से दबी आस्तियों को खरीदेगी। कंपनी इसके लिए बीसीएल की पैतृक कंपनी को 7266 करोड़ रुपये देगी।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi
Published on: March 19, 2018 18:46 IST
Binani Cement- India TV Paisa
Binani Cement

नयी दिल्ली। आदित्य बिड़ला समूह की कंपनी अल्ट्राटेक सीमेंट ने आज कहा कि वह बिनानी सीमेंट लिमिटेड( बीसीएल) की ऋण बोझ से दबी आस्तियों को खरीदेगी। कंपनी इसके लिए बीसीएल की पैतृक कंपनी को 7266 करोड़ रुपये देगी। उल्लेखनीय है कि प्रतिस्पर्धी डालमिया सीमेंट ने हाल ही में कहा था कि उसने बीसीएल को खरीदने के लिए6350 करोड़ रुपये की बोली लगाई जिसे ऋणदाताओं ने स्वीकार कर लिया।

डालमिया ने6350 करोड़ रुपये की पेशकश के साथ साथ ऋणदाताओं को बिनानी में 20% इक्विटी की पेशकश भी की। बीसीएल बिनानी इंडस्ट्रीज की अनुषंगी है जो कि ऋणशोधन प्र​क्रिया से गुजर रही है। अल्ट्राटेक ने एक बयान में कहा है कि बिनानी इंडस्ट्रीज ने ऋणदाताओं को कर्ज चुकाने के लिए धन की व्यवस्था हेतु उससे संपर्क किया था। इसके अनुसार कंपनी के बोर्ड ने बिनानी इंडस्ट्रीज को उचित पत्र जारी करने का फैसला किया है।

कंपनी बीसीएल में98.47 प्रतिशत हिस्सेदारी के बदले7266 करोड़ रुपये जारी करने हेतु पत्र जारी करेगी। इसके अनुसार निदेशक मंडल की आज हुई बैठक में यह फैसला किया गया। हालांकि यह सौदा बीसीएल के खिलाफ ऋणशोधन प्रक्रिया समाप्त होने सहित कई अन्य बातों पर निर्भर करेगा। अल्ट्राटेक के अनुसार बिनानी इंडस्ट्रीज ने उससे आश्वासन पत्र( कंफर्ट लेटर) जारी करने का आग्रह किया था। उल्लेखनीय है कि बीआईएल ने बीसीएल के लिए समाधान पेशेवर आरपी के मामले में पिछले सप्ताह राष्ट्रीय कंपनी कानून अपीलीय न्यायाधिकरण एनसीएलएटी में अवमानना याचिका दायर की थी।

Write a comment