1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. UK ने दी 21st सेंचुरी फॉक्‍स को सैटेलाइट ब्रॉडकास्‍टर Sky का अधिग्रहण करने की मंजूरी

UK ने दी 21st सेंचुरी फॉक्‍स को सैटेलाइट ब्रॉडकास्‍टर Sky का अधिग्रहण करने की मंजूरी

ब्रिटेन के संस्‍कृति मंत्री ने आज 21st सेंचुरी फॉक्‍स के लिए सैटेलाइट ब्रॉडकास्‍टर Sky का अधिग्रहण करने का रास्‍ता साफ कर दिया। ब्रिटेन ने सेंचुरी फॉक्‍स द्वारा स्‍काई न्‍यूज की स्‍वतंत्रता कायम रखने की प्रतिबद्धता जताने के बाद इस अधिग्रहण को मंजूरी दी है

Edited by: India TV Paisa Desk [Updated:12 Jul 2018, 6:21 PM IST]
sky news- IndiaTV Paisa
Photo:SKY NEWS

sky news

लंदन। ब्रिटेन के संस्‍कृति मंत्री ने आज 21st सेंचुरी फॉक्‍स के लिए सैटेलाइट ब्रॉडकास्‍टर Sky का अधिग्रहण करने का रास्‍ता साफ कर दिया। ब्रिटेन ने सेंचुरी फॉक्‍स द्वारा स्‍काई न्‍यूज की स्‍वतंत्रता कायम रखने की प्रतिबद्धता जताने के बाद इस अधिग्रहण को मंजूरी दी है।

ब्रिटेन सरकार इस मामले पर गहराई से नजर रखे हुए थी क्‍योंकि इस बात की आशंका बढ़ गई थी कि इस अधिग्रहण से रूपर्ट मर्डोक को यूके मीडिया मार्केट में बहुत अधिक शक्ति मिल जाएगी।

ब्रिटेन के नवनियुक्‍त संस्‍कृति मंत्री जेरेमी राइट ने अंतिम नियामकीय अड़चन को दूर करते हुए फॉक्‍स को स्‍काई में 61 प्रतिशत हिस्‍सेदारी खरीदने को मंजूरी दे दी। राइट ने गुरुवार को कहा कि अब यह स्‍काई के शेयरधारकों पर निर्भर करता है कि वो 21st सेंचुरी फॉक्‍स की बोली को स्‍वीकार करते हैं या नहीं।

यूरोप के इस भुगतान-टीवी सर्विस को खरीदने के लिए इस हफ्ते लड़ाई तब और बढ़ गई जब अमेरिका की ही कॉमकास्‍ट और फॉक्‍स ने स्‍काई के लिए अपनी-अपनी बोली को और बढ़ा दिया था। दोनों ही कंपनियां अपने मीडिया कारोबार को बढ़ाने की कोशिश कर रही हैं।

Web Title: UK ने दी 21st सेंचुरी फॉक्‍स को सैटेलाइट ब्रॉडकास्‍टर Sky का अधिग्रहण करने की मंजूरी
Write a comment