1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Vijay Mallya लंदन से चला रहे हैं भारत में अपना बिजनेस, रिपोर्ट में हुआ ये बड़ा खुलासा

Vijay Mallya लंदन से चला रहे हैं भारत में अपना बिजनेस, रिपोर्ट में हुआ ये बड़ा खुलासा

Vijay Mallya का ब्रिटेन में रहते हुए भी कंपनी पर पूरा नियंत्रण है। यूनाइटेड ब्रेवरीज ने माल्या को मिलने वाले पारितोषिक की घोषणा करते हुए यह बात कहीं।

Ankit Tyagi [Updated:19 Sep 2016, 11:39 AM IST]
Vijay Mallya लंदन से चला रहे हैं भारत में अपना बिजनेस, रिपोर्ट में हुआ ये बड़ा खुलासा- India TV Paisa
Vijay Mallya लंदन से चला रहे हैं भारत में अपना बिजनेस, रिपोर्ट में हुआ ये बड़ा खुलासा

नई दिल्ली। समस्याओं में घिरे कारोबारी Vijay Mallya का ब्रिटेन में रहते हुए भी कंपनी पर पूरा नियंत्रण बना हुआ है। UB समूह की होल्डिंग कंपनी यूनाइटेड ब्रेवरीज होल्डिंग्स लिमिटेड (UBHL) ने उनको मिलने वाले 1.6 करोड़ रुपये के पारितोषिक की घोषणा करते हुए यह बात कही। समूह की कंपनी यूनाइटेड ब्रेवरीज लिमिटेड ने भी माल्या को करीब 2.86 करोड़ पारितोषिक मिलने की बात कही है। हालांकि इस भुगतान को आयकर विभाग के आदेश से रोका गया था। इसमें सह-प्रवर्तक हेनकीन अपनी हिस्सेदारी बढ़ा रही है।

ये भी पढ़े: अक्टूबर में नीलाम होगा विजय माल्या का विला, 85 करोड़ से शुरू होगी बोली

तस्‍वीरों में देखिए विजय माल्‍या की जिंदगी

Vijay Mallya

8 (5) IndiaTV Paisa

12 (1) IndiaTV Paisa

10 (4) IndiaTV Paisa

5 (14) IndiaTV Paisa

7 (5) IndiaTV Paisa

13 (1)IndiaTV Paisa

4 (19)IndiaTV Paisa

1 (32) IndiaTV Paisa

समूह की कंपनी किंगफिशर कंपनी को दिए गए कर्ज के अदायगी में चूक समेत विभिन्न मामलों के बीच माल्या इस साल की शुरुआत में ब्रिटेन चले गए। 29 सितंबर को होने वाली अपनी सालाना आम बैठक से पहले शेयरधारकों को जारी वार्षिक रिपोर्ट में UBHL ने कहा कि वह 17 अप्रैल 2014 से बिना प्रबंध निदेशक के है। इसमें कहा गया है, बोर्ड के चेयरमैन विजय माल्या कंपनी के प्रधान अधिकारी के रूप में काम कर रहे हैं और वर्ष के दौरान निदेशक मंडल की बैठक के दौरान कंपनी के कामकाज की समीक्षा की।

ये भी पढ़े: माल्या पीएमएलए मामला: और संपत्तियों की कुर्की करेगा प्रवर्तन निदेशालय

रिपोर्ट के अनुसार, ‘लंदन में रहने के बावजूद उनका कंपनी पर नियंत्रण बना हुआ है। उन्होंने विभिन्न कार्यकारियों को जिम्मेदारी दे रखी है जो नियमित आधार पर उन्हें रिपोर्ट करते हैं।’ निदेशकों को दिए जाने वाले पारितोषिक के बारे में ब्योरा देते हुए UBHL ने कहा कि निदेशक मंडल या समिति की बैठकों में भाग लेने के लिए 3.2 लाख रुपये का शुल्क माल्या को दिए जाने का खुलासा किया। इसमें से 1.6 लाख को कर वसूली अधिकारी के 24 नवंबर 2015 के आदेश के तहत रोका गया।

Web Title: Vijay Mallya लंदन से चला रहे हैं भारत में अपना बिजनेस
Write a comment