1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. कम लागत की उड़ान योजना के तहत सितंबर अंत तक ऑपरेशन शुरू कर सकती हैं दो एयरलाइंस

कम लागत की उड़ान योजना के तहत सितंबर अंत तक ऑपरेशन शुरू कर सकती हैं दो एयरलाइंस

दो एयरलाइंस एयर ओडिशा और एयर डेक्कन कम लागत की उड़ान योजना के तहत सितंबर अंत तक परिचालन शुरू कर सकती हैं।

Manish Mishra [Published on:13 Jul 2017, 11:06 AM IST]
कम लागत की उड़ान योजना के तहत सितंबर अंत तक ऑपरेशन शुरू कर सकती हैं दो एयरलाइंस- India TV Paisa
कम लागत की उड़ान योजना के तहत सितंबर अंत तक ऑपरेशन शुरू कर सकती हैं दो एयरलाइंस

नई दिल्ली दो एयरलाइंस एयर ओडिशा और एयर डेक्कन कम लागत की उड़ान योजना के तहत सितंबर अंत तक परिचालन शुरू कर सकती हैं। नागर विमानन मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि इन एयरलाइंस ने सरकार को सूचित किया है कि उन्होंने इस योजना के तहत उड़ानों के लिए विमान खरीद लिए हैं। क्षेत्रीय संपर्क योजना उड़े देश का आम नागरिक (उड़ान) के तहत इन दो एयरलाइंस सहित पांच आपरेटरों को कुल 128 मार्ग आवंटित किए गए हैं।

यह भी पढ़ें : सुप्रीम कोर्ट की 5 जजों की बेंच करेगी आधार मामले पर सुनवाई, बहुत सारे लोगों ने इस योजना को बताया नुकसानदेह

इन 128 मार्गों में से 50 एयर ओडिशा और 34 एयर डेक्कन के खाते में गए हैं। सभी एयरलाइंस को योजना के तहत परिचालन शुरू करने के लिए छह माह का समय दिया गया है। ऐसा नहीं होने उन्हें लाइसेंस नहीं दिया जाएगा। जिन तीन अन्य एयरलाइंस को क्षेत्रीय संपर्क योजना (आरसीएस) वाले मार्ग आवंटित किए गए हैं उनमें अलायंस एयर, स्पाइसजेट और टर्बोमेघा शामिल हैं। इन एयरलाइंस ने पहले ही परिचालन शुरू कर दिया है।

यह भी पढ़ें :घर में रखी पुरानी ज्वैलरी बेचने पर लगेगा 3% GST, मरम्मत पर 5% टैक्स चुकाना पड़ेगा

मंत्रालय ने दोनों आपरेटरों को अनापात्ति प्रमाणपत्र दे दिया है। मंत्रालय के एक अधिकारी ने कहा कि फिलहाल नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) उनके दस्तावेजों की जांच कर रहा है जिसके बाद उन्हें शेड्यूल्‍ड यात्री ऑपरेटर का परमिट दिया जाएगा।

Web Title: RCS के तहत सितंबर अंत तक ऑपरेशन शुरू कर सकती हैं दो एयरलाइंस
Write a comment