1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. ट्विटर को अपने सिस्‍टम में मिला बग, सभी 33 करोड़ यूजर्स से की पासवर्ड बदलने की अपील

ट्विटर को अपने सिस्‍टम में मिला बग, सभी 33 करोड़ यूजर्स से की पासवर्ड बदलने की अपील

डेटा लीक के मामले में फेसबुक के फसने बाद अब ट्विटर ने एहतियातन कदम उठाया है। दुनिया की सबसे बड़ी ऑनलाइन माइक्रो ब्‍लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर ने अपने सभी यूजर्स को अपना ट्विटर पासवर्ड बदलने की सलाह दी है।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi
Updated on: May 04, 2018 10:18 IST
Twitter- India TV Paisa

Twitter

नई दिल्‍ली। डेटा लीक के मामले में फेसबुक के फसने बाद अब ट्विटर ने एहतियातन कदम उठाया है। दुनिया की सबसे बड़ी ऑनलाइन माइक्रो ब्‍लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर ने अपने सभी यूजर्स को अपना ट्विटर पासवर्ड बदलने की सलाह दी है। आपको बता दें कि ट्विटर के दुनिया भर में 33 करोड़ से भी ज्‍याया यूजर्स हैं। कंपनी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल ट्विटर सपोर्ट पर एक ट्वीट किया है। जिसमें यूजर्स से अपना पासवर्ड बदलने के लिए कहा गया है। कंपनी ने कहा कि सॉफ्टवेयर में बग होने की वजह से डेटा लीक होने का शह है, ऐसे में यूजर्स ए‍हतियातन रूप से अपना पासवर्ड बदल लें।

ट्विटर सपोर्ट ने अपने ट्वीट में कहा कि हाल ही में हमें पहले से तय पासवर्ड में बग की शिकायत मिली है। हालांकि हमारे इंजीनियर्स ने इस बग को ठीक कर दिया है। कंपनी ने बताया है कि इस बग के पाए जाने के बाद से उन्‍हें किसी प्रकार के डेटा लीट की शिकायत तो नहीं मिली है। लेकिन कंपनी एहतियातन अपने सभी यूजर्स से अनुरोध करती है कि वह एक बार अपना पासवर्ड जरूर बदल लें।

गौरतलब है कि ट्विटर ने अपने यूजर्स से यह अनुरोध उनके डेटा को सुरक्षित रखने को लेकर किया है। बीते कुछ दिनों से कुछ सोसल नेटवर्किंग साइट्स खासकर फेसबुक से डाटा चोरी किए जाने का खबरें सामने आई है।इसे लेकर विभिन्न देश की सरकार ने संबंधित साइट्स के प्रति खासी सख्ती भी बरती। ट्विटर के अनुसार उसके सर्वर में यह खराबी खास तौर पर हैशिंग टेक्निक का इस्तेमाल करते समय देखी जा रही थी। इसके टेक्निक के इस्तेमाल के लिए ट्विटर अपने यूजर्स से उसका पासवर्ड मांगता है।

Write a comment
arun-jaitley