1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. अमेरिका और चीन का ट्रेड वार गहराने की आशंका, अमेरिका ढाई गुना तक बढ़ा सकता है आयात शुल्क

अमेरिका और चीन का ट्रेड वार गहराने की आशंका, अमेरिका ढाई गुना तक बढ़ा सकता है आयात शुल्क

अमेरिका ने चीन से आयात होने वाली लगभग 200 अरब डॉलर की वस्तुओं पर पहले जितना आयात शुल्क लगाने के बारे में कहा था, उसमें करीब ढाई गुना की बढ़ोतरी हो सकती है।

Manoj Kumar Manoj Kumar
Published on: August 01, 2018 9:16 IST
Trump to propose 25 per cent tariff on USD 200 billion of Chinese imports- India TV Paisa

Trump to propose 25 per cent tariff on USD 200 billion of Chinese imports

नई दिल्ली। अमेरिका ने चीन से आयात होने वाली लगभग 200 अरब डॉलर की वस्तुओं पर पहले जितना आयात शुल्क लगाने के बारे में कहा था, उसमें करीब ढाई गुना की बढ़ोतरी हो सकती है। अंतरराष्ट्रीय मीडिया ने मामले की जानकारी रखने वाले लोगों के हवाले से अमेरिका और चीन के बीच बढ़ने वाले इस ट्रेड वार के बारे में लिखा है।

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के प्रशासन ने चीन से आयात होने वाले लगभग 200 अरब डॉलर के सामान पर 10 प्रतिशत आयात शुल्क का प्रस्ताव दिया था लेकिन अंतरराष्ट्रीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अब इस आयात शुल्क को 10 प्रतिशत से बढ़ाकर 25 प्रतिशत तक किए जाने का प्रस्ताव हो सकता है।

चीन से आयात होने वाले लगभग 34 अरब डॉलर के सामान पर अमेरिका पहले ही 10 प्रतिशत आयात शुल्क लगा चुका है और अमेरिकी राष्ट्रपति ने आयात शुल्क को 200 अरब डॉलर तक के सामान तक ले जाने की धमकी दी थी। लेकिन अब कहा जा रहा है कि आयात शुल्क 10 प्रतिशत से बढ़कर 25 प्रतिशत तक किया जा सकता है। अमेरिकी राष्ट्रपति ने तो यहां तक कह दिया है कि वह भविष्य में चीन से आयात होने वाले लगभग 500 अरब डॉलर तक के सामान पर आयात शुल्क लगा सकते हैं।

Write a comment
arun-jaitley