1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. अमेरिका के राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने की फ‍िर आलोचना, कहा मुझे खुश करने के लिए व्यापार करार करना चाहता है भारत

अमेरिका के राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने की फ‍िर आलोचना, कहा मुझे खुश करने के लिए व्यापार करार करना चाहता है भारत

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि भारत मुझे खुश करने के लिए अमेरिका के साथ व्यापार करार करना चाहता है।

Edited by: India TV Paisa Desk [Published on:01 Oct 2018, 11:03 PM IST]
donald trump- India TV Paisa
Photo:DONALD TRUMP

donald trump

वॉशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सोमवार को अमेरिकी उत्पादों पर ऊंचा शुल्क रखने के लिए भारत की एक बार फि‍र आलोचना की है। उन्होंने कहा कि भारत मुझे खुश करने के लिए अमेरिका के साथ व्यापार करार करना चाहता है। ट्रंप ने कुछ दिनों में दूसरी बार भारत पर कथित रूप से ऊंचे शुल्क रखने का आरोप लगाया है। उन्होंने मेक्सिको और कनाडा के साथ नए व्यापार करार के की घोषणा के लिए व्हाइट हाउस में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में यह आरोप लगाया। 

मेक्सिको और कनाडा के साथ करार की घोषणा के बाद ट्रंप ने उन व्यापार करारों के बारे में बताया जिन पर वार्ता चल रही है। इनमें जापान, यूरोपीय संघ, चीन और भारत शामिल हैं। 

ट्रंप ने भारत को शुल्कों का राजा करार दिया। उन्होंने अपने इस आरोप को दोहराया कि भारत ने अमेरिकी उत्पादों पर ऊंचा शुल्क लगाया हुआ है। ट्रंप ने भारतीय उत्पादों पर इसी तरह के शुल्क लगाने की चेतावनी देते हुए कहा कि भारतीयों ने उनसे कहा कि वे अमेरिका के साथ व्यापार समझौता करना चाहते हैं। यह वार्ता अमेरिकी व्यापार प्रतिनिध रॉबर्ट लाइटाइजर आगे बढ़ा रहे हैं। 

ट्रंप ने संवाददाताओं से कहा कि जब अमेरिकी अधिकारियों ने भारतीयों से पूछा कि वे अमेरिका के साथ व्यापार करार क्यों करना चाहते हैं, तो भारतीय अधिकारियों ने कहा कि वे अमेरिकी राष्ट्रपति को खुश करने के लिए ऐसा चाहते हैं। इससे पहले शनिवार को ट्रंप ने कहा था कि भारत चाहता है कि अमेरिका उसके उत्पादों पर ऊंचा शुल्क नहीं लगाए इस वजह से वह हमारे साथ व्यापार करार करना चाहता है। 

Web Title: Trump says India wants trade deal with America primarily to keep him happy | अमेरिका के राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने की फ‍िर आलोचना, कहा मुझे खुश करने के लिए व्यापार करार करना चाहता है भारत
the-accidental-pm-360x70
Write a comment
the-accidental-pm-300x100