1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Trent जुटाएगी 1,550 करोड़ रुपए, Razorpay ने सिकोइया कैपिटल व अन्य से जुटाए 7.5 करोड़ डॉलर

Trent जुटाएगी 1,550 करोड़ रुपए, Razorpay ने सिकोइया कैपिटल व अन्य से जुटाए 7.5 करोड़ डॉलर

भुगतान समाधान पेश करने वाली रेजरपे ने मंगलवार को कहा कि उसने सिकोइया इंडिया और रिब्बिट कैपिटल एवं अन्य कंपनियों से साढ़े सात करोड़ डॉलर जुटाए हैं।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: June 18, 2019 16:30 IST
Trent to raise up to Rs 1,550 cr for expansion plans- India TV Paisa
Photo:TRENT TO RAISE

Trent to raise up to Rs 1,550 cr for expansion plans

नई दिल्ली। टाटा समूह की खुदरा कारोबार इकाई ट्रेंट लिमिटेड ने चालू वित्त वर्ष में विस्तार कार्यों के लिए 1,550 करोड़ रुपए जुटाने की योजना बनाई है। कंपनी यह राशि अपने प्रवर्तक टाटा संस को तरजीही आधार पर शेयर जारी कर और अन्य विकल्पों के जरिये जुटाएगी। 

ट्रेंट लिमिटेड ने शेयर बाजारों को भेजी सूचना में कहा है कि कंपनी के निदेशक मंडल की बैठक में कंपनी के प्रवर्तक टाटा संस प्राइवेट लिमिटेड को तरजीही आधार पर इक्विटी शेयर जारी करने की मंजूरी दी गई। इसके लिए नियामकीय और सांविधिक मंजूरियों लेने की जरूरत होगी। कंपनी ने कहा कि प्रवर्तकों को शेयर जारी कर 950 करोड़ रुपए की राशि जुटाई जाएगी। 

ट्रेंट ने अलग से जारी एक सूचना में कहा कि निदेशक मंडल ने अलग से बोर्ड की एक समिति की नियुक्ति की है, जो चालू वित्त वर्ष में 600 करोड़ रुपए तक का अतिरिक्त कोष जुटाने के लिए विकल्प तलाशेगी। यह राशि पात्र संस्थागत नियोजन, राइट्स इश्यू या किसी अन्य माध्यम से इक्विटी शेयर या अन्य प्रतिभूतियां जारी कर जुटाई जाएगी।

रेजरपे ने सिकोइया कैपिटल, अन्य से जुटाए 7.5 करोड़ डॉलर 

भुगतान समाधान पेश करने वाली रेजरपे ने मंगलवार को कहा कि उसने सिकोइया इंडिया और रिब्बिट कैपिटल एवं अन्य कंपनियों से साढ़े सात करोड़ डॉलर जुटाए हैं। कंपनी का लक्ष्य इस धनराशि के एक बड़े हिस्से का इस्तेमाल नई प्रौद्योगिकियों के विकास और हाल में पेश रेजरपे एक्स और रेजरपे कैपिटल जैसे उत्पादों के विस्तार का है। 

रेजरपे ने बयान जारी कर कहा कि उसका लक्ष्य 2020 तक कर्मियों की संख्या बढ़ाकर 700 करना है तथा विभिन्न प्रकार के उत्पादों के कारोबार की अगुवाई के लिए कुछ वरिष्ठ पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। कंपनी ने 2016 और 2018 में दो चरणों में 3.15 करोड़ डॉलर जुटाए थे। इनमें से 33 एंजेल निवेशक थे और मास्टर कार्ड का इसमें रणनीतिक निवेश है।  

Write a comment
bigg-boss-13