1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. देश में हवाई यात्रा करना हो सकता है महंगा, यात्री सेवा शुल्क में बढ़ोत्तरी की सिफारिश

देश में हवाई यात्रा करना हो सकता है महंगा, यात्री सेवा शुल्क में बढ़ोत्तरी की सिफारिश

देश के भीतर हवाई यात्रा करना महंगा हो सकता है। सरकार की एक समिति ने यात्री सेवा शुल्क (पीएसएफ) में बढ़ोत्तरी की सिफारिश की है, ताकि राजस्व में वृद्धि हो सके।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Published on:08 Mar 2019, 11:11 AM IST]
Travel within India to get more expensive- India TV Paisa

Travel within India to get more expensive

नयी दिल्ली: देश के भीतर हवाई यात्रा करना महंगा हो सकता है। सरकार की एक समिति ने यात्री सेवा शुल्क (पीएसएफ) में बढ़ोत्तरी की सिफारिश की है, ताकि राजस्व में वृद्धि हो सके और हवाईअड्डों की सुरक्षा करने वाले केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) का करोड़ों रुपये के बकाये का भुगतान किया जा सके। घरेलू हवाई यात्रियों को देश के भीतर हवाई यात्रा करने के लिए पीएसएफ चुकाना होता है।

सीआईएसएफ के महानिदेशक राजेश रंजन ने यहां एक वार्षिक प्रेस वार्ता के दौरान संवाददाताओं से कहा, ‘‘पीएसएफ का मुद्दा काफी उन्नत चरण में और इस पर बहुत जल्दी कोई निर्णय लिए जाने की संभावना है।’’ रंजन ने कहा कि करीब 56 हवाईअड्डों की सुरक्षा सीआईएसएफ के पास है।

इसमें छह का परिचालन लोक-निजी भागीदारी वाले उपक्रम और शेष का भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण द्वारा किया जाता है। सुरक्षा बल के हवाईअड्डा सुरक्षा परिचालन के प्रमुख और अतिरिक्त महानिदेशक एम. ए. गणपति ने कहा कि बल का बकाया रह जाने का एक बड़ा कारण पीएसएफ के संग्रहण में कमी होना है।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Web Title: देश में हवाई यात्रा करना हो सकता है महंगा, यात्री सेवा शुल्क में बढ़ोत्तरी की सिफारिश
Write a comment
vandemataram-india-tv
manohar-parrikar
ipl-2019