1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. स्पेक्ट्रम नीलामी पर TRAI इसी सप्ताह दे सकता है अपनी राय, 700MHz के प्रीमियम बैंड की कीमतों का नहीं किया खुलासा

स्पेक्ट्रम नीलामी पर TRAI इसी सप्ताह दे सकता है अपनी राय, 700MHz के प्रीमियम बैंड की कीमतों का नहीं किया खुलासा

दूरसंचार क्षेत्र नियामक ट्राई के चेयरमैन आर. एस. शर्मा ने कहा कि स्पेक्ट्रम नीलामी और विभिन्न बैंड के स्पेक्ट्रम की आरक्षित दर के बारे में ट्राई अपनी सिफारिशें इसी सप्ताह दे सकता है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: July 31, 2018 20:32 IST
TRAI- India TV Paisa

TRAI

नई दिल्ली। दूरसंचार क्षेत्र नियामक ट्राई के चेयरमैन आर. एस. शर्मा ने कहा कि स्पेक्ट्रम नीलामी और विभिन्न बैंड के स्पेक्ट्रम की आरक्षित दर के बारे में ट्राई अपनी सिफारिशें इसी सप्ताह दे सकता है। शर्मा ने कहा कि यह (स्पेक्ट्रम नीलामी पर ट्राई की राय) बहुत जल्द हो सकता है। इसके इसी सप्ताह आने की उम्मीद है।

हालांकि उन्होंने 700 मेगाहर्ट्ज जैसे प्रीमियम बैंड की कीमतों लेकर ट्राई के विचार का खुलासा नहीं किया। गौरतलब है कि 2016 की नीलामी में ऐसे बैंडों की ऊंची आरक्षित दर के चलते बोली लगाने वाले इससे दूर रहे थे।

ट्राई के एक अन्य अधिकारी ने कहा कि इन सिफारिशों में 4G और 5G से जुड़े बैंडों के स्पेक्ट्रम की कीमत भी बतायी जा सकती है। इनका बड़ा बेसब्री से इंतजार है। यह सिफारिशें कल भी आ सकती हैं।

उल्लेखनीय है कि सरकार की योजना अगले दौर की स्पेक्ट्रम नीलामी में 3,000 मेगाहर्ट्ज रेडियो तरंग को पेश करने की है। ट्राई की सिफारिशें इस मुद्दे पर चल रही एक साल की चर्चा को समाप्त कर देगी।

Write a comment