1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. काल ड्रॉप नियमों का पालन नहीं करने वाली कंपनियों पर जुर्माना लगाने की तैयारी: TRAI

काल ड्रॉप नियमों का पालन नहीं करने वाली कंपनियों पर जुर्माना लगाने की तैयारी: TRAI

दूरसंचार नियामक ट्राई ने कहा है कि वह मार्च तिमाही में काल ड्रॉप नियमों का पालन नहीं करने वाली दूरसंचार कंपनियों पर जुर्माने लगाने के अंतिम चरण में है। भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकार (TRAI) के चेयरमैन आर एस शर्मा ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि जनवरी से मार्च की तिमाही के लिए नियामक जुर्माना लगाने के अंतिम चरण में हैं।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: June 27, 2018 18:19 IST
TRAI in process to fine companies not following call drop norms- India TV Paisa

TRAI in process to fine companies not following call drop norms

नई दिल्ली। दूरसंचार नियामक ट्राई ने कहा है कि वह मार्च तिमाही में काल ड्रॉप नियमों का पालन नहीं करने वाली दूरसंचार कंपनियों पर जुर्माने लगाने के अंतिम चरण में है। भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकार (TRAI) के चेयरमैन आर एस शर्मा ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि जनवरी से मार्च की तिमाही के लिए नियामक जुर्माना लगाने के अंतिम चरण में हैं।

उल्लेखनीय है कि दूरसंचार सेवाओं की उच्च गुणवत्ता सुनिश्चित करने के लिए नये नियम एक अक्तूबर 2017 से लागू किए गए। नये नियम लागू होने के बाद से आकलन की दो तिमाहियां पूरी हो चुकी हैं। शर्मा ने कहा कि उल्लंघन करने वाली कंपनियों को कारण बताओ नोटिस पहले ही जारी किए जा चुके हैं और जवाब देने के लिए उन्हें 21 दिन का समय दिया गया है। हालांकि उन्होंने इन कंपनियों का नाम नहीं बताया। उन्होंने कहा कि यह आकलन ट्राई के नये सेवा गुणवत्ता मानकों के हिसाब से जनवरी - मार्च के दौरान नेटवर्क के प्रदर्शन के आधार पर किया गया है। 

Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban