1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. टमाटर कीमतों में लगी आग और भड़क सकती है, दिल्ली में इस हफ्ते व्यापारियों की हड़ताल

टमाटर कीमतों में लगी आग और भड़क सकती है, दिल्ली में इस हफ्ते व्यापारियों की हड़ताल

दिल्ली में पहले ही टमाटर 100 रुपए किलो बिक रहा है और अब इस हफ्ते दिल्ली की आजादपुर मंडी के टमाटर व्यापारियों ने हड़ताल का ऐलान किया है

Manoj Kumar [Updated:25 Jul 2017, 1:33 PM IST]
टमाटर की कीमतों में लगी आग भड़क सकती है और, दिल्ली में इस हफ्ते व्यापारियों की हड़ताल- India TV Paisa
टमाटर की कीमतों में लगी आग भड़क सकती है और, दिल्ली में इस हफ्ते व्यापारियों की हड़ताल

नई दिल्ली। अगर आप टमाटर के सस्ता होने का इंतजार कर रहे हैं तो आपका इंतजार लंबा हो सकता है, क्योंकि हाल-फिलहाल में तो टमाटर की कीमतों में कमी आने की उम्मीद नहीं है। देश की राजधानी दिल्ली में पहले ही टमाटर 100 रुपए किलो बिक रहा है और अब इस हफ्ते दिल्ली की आजादपुर मंडी के टमाटर व्यापारियों ने हड़ताल का ऐलान किया है। अगर हड़ताल हुई तो टमाटर की सप्लाई में और भी कमी आ सकती है, जिससे कीमतों में और आग लगेगी।

मंडी के व्यापारी 5 दिन से विरोध कर रहे हैं, व्यापारियों ने आरोप लगाया है कि मंडी में उनके सेड पर अवैध तरीके से कब्जा किया गया है। व्यापारी आजादपुर मंडी में एपीएमसी सचिव को हटाने की मांग कर रहे हैं। देश में कई इलाकों में हो रही भारी बरसात से मंडियों में टमाटर की सप्लाई पहले ही घट गई है। आजादपुर मंडी में सब्जी व्यापारी एसोसिएशन के सचिव अनिल मल्होत्रा के मुताबिक मंडी में टमाटर की मांग के मुकाबले सिर्फ 20 फीसदी ही सप्लाई हो रही है। सोमवार को मंडी में सिर्फ 200 टन टमाटर की आवक हुई है।

कम सप्लाई की वजह से दिल्ली के कई इलाकों में सब्जी बिक्रेता 100 रुपए किलो टमाटर बेच रहे हैं। हालांकि केंद्र सरकार के उपभोक्ता विभाग के मुताबिक सोमवार को दिल्ली मे टमाटर का रिटेल भाव 83 रुपए प्रति किलो रहा है। उपभोक्ता विभाग के मुताबिक सोमवार को टमाटर का सबसे अधिक भाव कोलकाता में दर्ज किया गया, जहां टमाटर 95 रुपए प्रति किलो पर बिका। इसके अलावा लखनऊ, ग्वालियर, इंदौर, जबलुपर, खड़गपुर, पुरुलिया और पणजि में टमाटर का भाव 90-91 रुपए प्रति किलो दर्ज किया गया है।

Web Title: दिल्ली में टमाटर कीमतों में लगी आग और भड़क सकती है
Write a comment