1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. टमाटर हुआ 20% महंगा, 5 दिन से जारी ट्रक हड़ताल का असर

टमाटर हुआ 20% महंगा, 5 दिन से जारी ट्रक हड़ताल का असर

देश में पिछले 5 दिन से ट्रक ऑपरेटरों की हड़ताल की वजह से टमाटर की कीमतों में बढ़ोतरी हुई है। हालांकि आलू, प्याज और दूध की कीमतों पर ज्यादा असर नहीं पड़ा है।

Manoj Kumar Manoj Kumar
Published on: July 25, 2018 9:32 IST
Tomato Prices rose 20 percent on Truckers strike - India TV Paisa

Tomato Prices rose 20 percent on Truckers strike 

नई दिल्ली। देश में पिछले 5 दिन से ट्रक ऑपरेटरों की हड़ताल की वजह से टमाटर की कीमतों में बढ़ोतरी हुई है। हालांकि आलू, प्याज और दूध की कीमतों पर ज्यादा असर नहीं पड़ा है। हड़ताल की वजह से देश की राजधानी दिल्ली में टमाटर का रिटेल भाव 20 प्रतिशत से ज्यादा बढ़कर 50 रुपए प्रति किलो के पार हो गया है।

ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस के आहवान पर 20 जुलाई से ट्रक ऑपरेटर हड़ताल पर हैं, दिल्ली में टमाटर के भाव पर नजर डालें तो उपभोक्ता विभाग के आंकड़ों के मुताबिक 19 जुलाई को रिटेल में टमाटर 42 रुपए प्रति किलो पर था जो मंगलवार 24 जुलाई को 51 रुपए प्रति किलो दर्ज किया गया है। इस दौरान कोलकाता में भी दाम 45 रुपए से बढ़कर 50 रुपए तक पहुंच गया है। मुंबई में 19 जुलाई से लेकर 24 जुलाई तक टमाटर की कीमतों में 3 रुपए की बढ़ोतरी हुई है और यह 32 रुपए से बढ़कर 35 रुपए तक पहुंचा है ज बकि चेन्नई में दाम 3 रुपए घटकर 25 रुपए तक आए हैं।

हालांकि टमाटर को छोड़ आलू प्याज और दूध की कीमतों में ज्यादा बदलाव नहीं हुआ है। इस बीच आज बुधवार को ट्रक ऑपरेटरों की हड़ताल का छठा दिन है, ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस का दावा है कि करीब 93 लाख ट्रक मालिक हड़ताल में उनका समर्थन दे रहे हैं।

Write a comment