1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. टाइटन जल्‍द लॉन्‍च करेगी भारत में स्‍मार्ट वॉच की नई रेंज, HP के साथ मिलाया हाथ

टाइटन जल्‍द लॉन्‍च करेगी भारत में स्‍मार्ट वॉच की नई रेंज, HP के साथ मिलाया हाथ

टाइटन जल्‍द ही स्‍मार्ट वॉच क्षेत्र में कदम रखने जा रही है। सोमवार को टाइटन ने वैश्विक स्‍तर की टेक्‍नोलॉजी कंपनी एचपी के साथ गठजोड़ करने को ऐलान किया है।

Abhishek Shrivastava [Updated:23 Nov 2015, 8:12 PM IST]
टाइटन जल्‍द लॉन्‍च करेगी भारत में स्‍मार्ट वॉच की नई रेंज, HP के साथ मिलाया हाथ- India TV Paisa
टाइटन जल्‍द लॉन्‍च करेगी भारत में स्‍मार्ट वॉच की नई रेंज, HP के साथ मिलाया हाथ

नई दिल्‍ली। घड़ी निर्माता कंपनी टाइटन कंपनी जल्‍द ही अब स्‍मार्ट वॉच क्षेत्र में कदम रखने जा रही है। सोमवार को टाइटन ने वैश्विक स्‍तर की टेक्‍नोलॉजी कंपनी एचपी के साथ गठजोड़ करने को ऐलान किया है। इस गठजोड़ के जरिये कंपनी जल्‍द ही भारत में स्‍मार्ट वॉच लॉन्‍च करेगी। टाइटन कंपनी ने एक बयान में कहा है कि एचपी और टाइटन के इस नए संबंध से दोनों कंपनियां संयुक्‍तरूप से नए तरह के उत्‍पाद पेश करने के लिए इन्‍नोवेटिव मैटेरियल, डिजाइन और कस्‍टम टेक्‍नोलॉजी का विकास करेंगी। बयान में आगे कहा गया है कि स्‍मार्ट वॉच की नई रेंज को इसी साल के अंत तक भारत और कुछ चुनिंदा अंतरराष्‍ट्रीय बाजारों में लॉन्‍च किया जाएगा।

टाइटन कंपनी के सीईओ (वॉच और एसेसरीज डिवीजन) एस रवि कांत ने कहा कि दोनों कंपनियां मिलकर अनोखे लाइफस्‍टाइल प्रोडक्‍ट बनाएंगी, जो न केवल भारत में बल्कि पूरी दूनिया में उपभोक्‍ताओं को अपनी सेवाए उपलब्‍ध कराएंगे। स्‍मार्ट वॉच की यह कैटेगरी लोगों को समय देखने के नजरिये को बदलेगी और उन्‍हें एक नई क्षमता प्रदान करेगी। उन्‍होंने कहा कि लोग अपनी कलाई पर सुंदर घड़ी बांधेंगे, जिसमें नए जमाने की स्‍मार्ट टेक्‍नोलॉजी होगी, जो उन्‍हें अपने मोबाइल फोन से कनेक्‍ट रखेगी।

एचपी इंक के जनरल मैनेजर, वियरएबल्‍स एंड स्‍मार्ट प्‍लेटफॉर्म, श्रीधर सोलुर ने कहा कि बाजार में कुछ स्‍मार्ट एसेसरीज ऐसी हैं, जिनके लिए उपभोक्‍ताओं को संघर्ष करना पड़ता है। हम यहां ऐसे इन्‍नोवेशन पर जोर दे रहे हैं, जिससे ग्राहक अपनी मनपसंद ब्रांडेड घड़ी के साथ ही साथ नए जमाने की स्‍मार्ट टेक्‍नोलॉजी को अपना सके और उसे टेक्‍नोलॉजी के लिए अपने लाइफस्‍टाइल से कोई समझौता न करना पड़े।

टाइटन, टाटा ग्रुप और तमिलनाडु इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट कॉरपोरेशन का ज्‍वाइंट वेंचर है। यह घडि़यां, ज्‍वेलरी और चश्‍मे के कारोबार में संलग्‍न है। वित्‍त वर्ष 2014-15 में टाइटन की कुल आय 11,791 करोड़ रुपए थी, जो इससे पहले के वित्‍त वर्ष की तुलना में 9 फीसदी अधिक थी।

Web Title: टाइटन जल्‍द लॉन्‍च करेगी स्‍मार्टवॉच
Write a comment