1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. मशहूर ‘टाइम’ मैग्‍जीन को खरीदा मार्क बेनीऑफ ने, नकद 19 करोड़ डॉलर में हुआ सौदा

मशहूर ‘टाइम’ मैग्‍जीन को खरीदा मार्क बेनीऑफ ने, नकद 19 करोड़ डॉलर में हुआ सौदा Read In English

20वीं सदी की प्रतिष्ठित साप्‍ताहिक समाचार पत्रिका टाइम की बागडोर अब उसके नए मालिकों के हाथ में होगी।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: September 17, 2018 19:07 IST
time magzine- India TV Paisa
Photo:TIME MAGZINE

time magzine

वॉशिंगटन। 20वीं सदी की प्रतिष्ठित साप्‍ताहिक समाचार पत्रिका टाइम की बागडोर अब उसके नए मालिकों के हाथ में होगी। सॉफ्टवेयर कंपनी सेल्‍सफोर्स के संस्‍थापक मार्क बेनीऑफ और उनकी पत्‍नी लीनी इसके नए मालिक होंगे। अमेरिकी मीडिया कंपनी मेरेडिथ कॉरपोरेशन ने रविवार को यह घोषणा की कि उसने टाइम मैग्‍जीन को नकद 19 करोड़ डॉलर में बेनीऑफ को बेचने को अपनी स्‍वीकृति दे दी है।

द वॉल स्ट्रीट जर्नल की खबर के मुताबिक यह पत्रिका सेल्सफोर्स के चार सह-संस्थापकों में से एक मार्क बेनीऑफ को 19 करोड़ डॉलर में बेची गई है। सेल्सफोर्स क्लाउड कम्‍प्यूटिंग की दिग्गज कंपनी है। 'पीपल' और 'बेटर होम्स एंड गार्डन्स' जैसी पत्रिकाओं का प्रकाशन करने वाली मेरेडिथ ने ‘टाइम इंक’ की चार पत्रिकाओं को मार्च में बेचने की पेशकश की थी।

‘टाइम’ के बाद अब बची हुई तीन पत्रिकाओं फॉर्च्यून, मनी और स्पोर्ट्स इल्टस्ट्रेटेड की बिक्री पर भी मोल-भाव चल रहा है। बेनीऑफ प्रतिष्ठित मीडिया ब्रांड को खरीदने वाले नए टेक अरबपति बन गए हैं। इससे पहले 2013 में अमेजन के संस्‍थापक जेफ बेजोस ने वॉशिंगटन पोस्‍ट को खरीदा था। पिछले साल एप्‍पल के सह-संस्‍थापक स्‍टीव जॉब्‍स की विधवा लॉरेंस पॉवेल जॉब्‍स ने अपने संगठन एमर्सन कलेक्टिव के जरिये दि एटलांटिक मैग्‍जीन में बड़ी हिस्‍सेदारी खरीदने की सहमति दी थी।

Write a comment