1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Thunderstorm Alert: गृह मंत्रालय ने जारी की चार राज्‍यों में आंधी-तूफान की चेतावनी, हो सकता है भारी नुकसान

Thunderstorm Alert: गृह मंत्रालय ने जारी की चार राज्‍यों में आंधी-तूफान की चेतावनी, हो सकता है भारी नुकसान

गृह मंत्रालय ने शनिवार को चार राज्‍यों के लिए भारी बारिश और तूफान के लिए नई चेतावनी जारी की है। इन राज्‍यों में पश्चिम बंगाल, उड़ीसा, बिहार और उत्‍तर प्रदेश शामिल हैं।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: May 05, 2018 17:12 IST
thunderstrom- India TV Paisa

thunderstrom

नई दिल्‍ली। गृह मंत्रालय ने शनिवार को चार राज्‍यों के लिए भारी बारिश और तूफान के लिए नई चेतावनी जारी की है। इन राज्‍यों में पश्चिम बंगाल, उड़ीसा, बिहार और उत्‍तर प्रदेश शामिल हैं। पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक पिछले दो दिनों में उत्‍तर प्रदेश और राजस्‍थान में बारिश और बिजली गिरने से मरने वालों की संख्‍या बढ़कर 124 तक पहुंच गई है। उत्‍तर प्रदेश में 73 लोग, राजस्‍थान में 35, तेलंगाना में 8, उत्‍तराखंड में 6 और पंजाब में दो लोगों की मौत हुई है। पिछले दो दिनों में भारी बारिश और बिजली गिरने से 5 राज्‍यों में 300 से अधिक लोग घायल हुए हैं।

मौसम विभाग ने कहा है कि आज उत्‍तर प्रदेश के पश्चिमी हिस्‍से में धूल भरी आंधी आने की संभावना है। मौसम विभाग के प्रवक्‍ता ने कहा कि सहारनपुर, मुज्‍जफरनगर, बिजनोर, बागपत और मेरठ में आंधी आने की संभावना है।  

बुधवार को बहुत तेज आंधी और तूफान की वजह से उत्‍तर प्रदेश के 23 जिलों में 75 लोगों की जान चली गई थी जबकि 87 लोग घायल हो गए थे। सबसे ज्‍यादा आगरा में लोगों की जान गई थी।  

मौसम विभाग ने 5 से 7 मई के लिए आंधी-तूफान आने की चेतावनी जारी की है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने कहा है कि उत्‍तराखंड, पश्चिम बंगाल, सिक्किम और उड़ीसा में आंधी के साथ तेज बारिश होने की संभावना है। जम्‍मू-कश्‍मीर, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्‍ली, पंजाब, उत्‍तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, पूर्वी राजस्‍थान, विदर्भ, छत्‍तीसगढ़, तेलंगाना, उत्‍तरी तटीय आंध्र प्रदेश, दक्षिणी कर्नाटक, तमिलनाडु और केरल के अंदरूनी इलाकों में धूल भरी तेज हवाओं के साथ बारिश होने की संभावना है।  

बुधवार को दिल्‍ली में भी आंधी और बारिश आई थी। शाम को यहां हवा की रफ्तार 59 किलोमीटर प्रति घंटा थी। उस दिन दिल्‍ली का तापमान 36.4 डिग्री सेल्सियस से घटककर 31.4 डिग्री सेल्सियस रह गया था।

Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban