1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Jio ग्राहकों के लिए खास होगा 15 अगस्त, JioPhone 2 से उठेगा पर्दा और JioGigaFiber की प्री बुकिंग होगी शुरू

Jio ग्राहकों के लिए खास होगा 15 अगस्त, JioPhone 2 से उठेगा पर्दा और JioGigaFiber की प्री बुकिंग होगी शुरू

जुलाई में रिलायंस इंडस्ट्री की 41वीं सालाना बैठक में कंपनी के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने घोषणा की थी कि 15 अगस्त के दिन वह नए फोन JioPhone 2 से पर्दा उठाएंगे

Manoj Kumar Manoj Kumar
Published on: August 14, 2018 12:16 IST
This Independence Day would become special for Jio subscribers - India TV Paisa

This Independence Day would become special for Jio subscribers as pre booking for JioGigaFiber will start

नई दिल्ली। अगर आप Jio के ग्राहक हैं तो आपके लिए इस बार का स्वतंत्रता दिवस खास हो सकता है। जुलाई में रिलायंस इंडस्ट्री की 41वीं सालाना बैठक में कंपनी के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने घोषणा की थी कि 15 अगस्त के दिन वह नए फोन JioPhone 2 से पर्दा उठाएंगे। इतना ही नहीं मुकेश अंबानी ने ये भी कहा था कि जो ग्राहक Reliance Jio की ब्राडबैंड सेवा JioGigaFiber में अपनी रुचि दिखाना चाहते हैं वह भी 15 अगस्त से Jio की वेबसाइट या मोबाइल एप के जरिए अपने आप को पंजीकृत करवा सकते हैं।  

JioPhone 2 से उठेगा पर्दा

मुकेश अंबानी ने घोषणा की थी कि JioPhone 2 को खरीदने के लिए ग्राहकों को 2999 रुपए देने पड़ेंगे। नए JioPhone 2 में उपभोक्ताओं को फेसबुक, व्हाट्सएप और यूट्यूब चलाने की सुविधा मिलेगी। मौजूदा JioPhone में सिर्फ फेसबुक की सुविधा है।

JioGigaFiber की प्री बुकिंग होगी शुरू

कंपनी 15 अगस् से अपनी ब्राडबैंड सेवा JioGigaFiber के लिए भी ग्राहकों की प्री रजिस्ट्रेशन शुरू कर रही है। ग्राहक Jio की वेबसाइट या MyJio  एप के जरिए इसके लिए रजिस्ट्रेशन करवा सकेंगे। हालांकि प्री रजिस्ट्रेशन के बाद ग्राहक JioGigaFiber के हकदार नहीं हो जाएंगे। JioGigaFiber के लॉन्च के बाद कंपनी प्री रजिस्ट्रेशन करवाने वाले ग्राहकों से संपर्क करेगी और सेवा प्राप्त करने के लिए कीमत, नियम और शर्तों के बारे में बता सकती है। Jio का कहना है कि वह अपनी इस सेवा को देशभर में करीब 1100 शहरों में फैलाएगी। हालांकि यह सेवा कब शुरू होगी? इसके बारे में अभीतक जानकारी नहीं दी गई है।

सस्ती ब्राडबैंड सेवा?

लेकिन कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक JioGigaFiber सेवा की शुरुआत इसी साल दिवाली के आसपास हो सकती है। अंग्रेजी समाचार वेबसाइट ईटी की खबर के मुताबिक इस सेवा के लिए कंपनी 500 रुपए मासिक के शुरुआती प्लान के साथ शुरुआत कर सकती है जो बाजार में पहले से मौजूद ब्राडबैंड सेवाओं के मुकाबले लगभग 50 प्रतिशत सस्ता होगा।

बचेगा केबल टीवी का खर्च?

इतना ही नहीं JioGigaFiber लेने वाले ग्राहकों को JioGigaRouter और JioGigaTV भी दिया जाएगा जिससे ब्रांडबैंड के साथ केबल का खर्च भी बचेगा।

Write a comment