1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. 'बिक गया Flipkart', मंगलवार रात Walmart के साथ 1 लाख करोड़ में हुई डील

'बिक गया Flipkart', मंगलवार रात Walmart के साथ 1 लाख करोड़ में हुई डील

भारत की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी Flipkart को आखिर Walmart ने खरीद ही लिया है। अंग्रेजी समाचार एजेंसी रॉयटर्स की खबर के मुताबिक मंगलवार रात को दोनो कंपनियों के बीच डील हो चुकी है। रॉयटर्स ने Flipkart में निवेश करने वाली जापानी कंपनी Softbank के सीईओ मासायोशी सन के हवाले से यह जानकारी दी है। दुनियाभर में ईर-कॉमर्स इंडस्ट्री का यह अबतक का सबसे बड़ा अधिग्रहण होगा।

Manoj Kumar Manoj Kumar
Updated on: May 09, 2018 16:32 IST
The Walmart-Flipkart deal was sealed- India TV Paisa

The Walmart-Flipkart deal was sealed on Tuesday night says Media Reports

नई दिल्ली। भारत की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी Flipkart को आखिर Walmart ने खरीद ही लिया है। अंग्रेजी समाचार एजेंसी रॉयटर्स की खबर के मुताबिक मंगलवार रात को दोनो कंपनियों के बीच डील हो चुकी है। रॉयटर्स ने Flipkart में निवेश करने वाली जापानी कंपनी Softbank के सीईओ मासायोशी सन के हवाले से यह जानकारी दी है। दुनियाभर में ईर-कॉमर्स इंडस्ट्री का यह अबतक का सबसे बड़ा अधिग्रहण होगा।

हालांकि यह डील कितने में हुई है इसके बारे में रॉयटर्स ने जानकारी नहीं दी है लेकिन अलग-अलग मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह सौदा 15 अरब डॉलर यानि लगभग 1 लाख करोड़ रुपए में हुआ है। सौदे के मुताबिक Walmart ने Flipkart में 71.06 प्रतिशत की हिस्सेदारी खरीदी है। ऐसी संभावना जताई जा रही है कि इस सौदे के बारे में आज Walmart की तरफ से घोषणा की जा सकती है।

Softbank ने Flipkart में लगभग 2.5 अरब डॉलर का निवेश किया हुआ है और मासायोशी सन के मुताबिक उनके किया गए 2.5 अरब डॉलर की कीमत अब 4 अरब डॉलर तक पहुंच गई है। खबर के मुताबिक Flipkart के सह संस्थापक सचिन बंसल अपनी पूरी 5.5 प्रतिशत हिस्सेदारी भी बेच रहे हैं। समाचार एजेंसी रॉयटर्स पर जैसे ही इस सौदे के बारे में खबर आई, विदेशी बाजारों में वॉलमार्ट के शेयरों में तेजी आना शुरू हो गई है।

Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban