1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. कार्लाइल ग्रुप ने SBI लाइफ इंश्‍योरेंस में खरीदी 9% हिस्‍सेदारी, 5445 करोड़ रुपए में हुआ सौदा

कार्लाइल ग्रुप ने SBI लाइफ इंश्‍योरेंस में खरीदी 9% हिस्‍सेदारी, 5445 करोड़ रुपए में हुआ सौदा

कार्लाइल एशिया के मैनेजिंग डायरेक्टर सुनील कौल ने कहा कि वित्तीय सेवा क्षेत्र में एसबीआई बहुत ही विश्वसनीय ब्रांड है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: March 01, 2019 18:17 IST
sbi life- India TV Paisa
Photo:SBI LIFE

sbi life

नई दिल्‍ली। वैश्विक निवेशक कंपनी कार्लाइल ग्रुप ने शुक्रवार को घोषणा की है कि उसने निजी क्षेत्र की एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस में 9 प्रतिशत हिस्सेदारी का बीएनपी परिबास कार्डिफ से अधिग्रहण कर लिया है। इसके लिए वर्तमान बाजार मूल्य पर कार्लाइल को 5,445 करोड़ रुपए का भुगतान करना होगा।

इस अधिग्रहण के साथ एसबीआई लाइफ में कार्डिफ की हिस्सेदारी 22 प्रतिशत से घटकर 12.8 प्रतिशत पर आ गई है। वहीं सीए एमराल्‍ड इन्वेस्टमेंट के जरिये कार्लाइल की हिस्सेदारी नौ प्रतिशत पर है। कंपनी में 62.1 प्रतिशत की हिस्सेदारी के साथ एसबीआई सबसे बड़ा अंशधारक बना हुआ है। 

एसबीआई के प्रबंध निदेशक (वैश्विक बैंकिंग एवं अनुषंगी) दिनेश कुमार खारा ने कहा कि एसबीआई लाइफ की इस यात्रा में वह कार्डिफ के समर्थन की सराहना करते हैं और कंपनी को कार्लाइल के समर्थन के प्रति आशान्वित हैं। 

कार्लाइल एशिया के मैनेजिंग डायरेक्‍टर सुनील कौल ने कहा‍ कि वित्‍तीय सेवा क्षेत्र में एसबीआई बहुत ही विश्‍वसनीय ब्रांड है। उन्‍होंने कहा कि भारत में जीवन बीमा उद्योग बड़ी जनसंख्‍या की वजह से मजबूत वृद्धि कर रहा है।

एसबीआई लाइफ देश की सबसे बड़ी प्राइवेट बीमा कंपनी है और इसने सितंबर 2017 में अपना आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) पेश किया था।   

Write a comment
bigg-boss-13