1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. तेलुगू सुपरस्‍टार महेश बाबू के बैंक एकाउंट हुए फ्रीज, 73.5 लाख रुपए का सर्विस टैक्‍स और जुर्माना है बकाया

तेलुगू सुपरस्‍टार महेश बाबू के बैंक एकाउंट हुए फ्रीज, 73.5 लाख रुपए का सर्विस टैक्‍स और जुर्माना है बकाया

माल एवं सेवा कर विभाग (जीएसटी) ने गुरुवार को बताया कि उसने तेलुगू सुपरस्टार महेश बाबू के दो बैंक एकाउंट्स को अटैच किया गया है। यह कार्रवाई उनसे सर्विस टैक्स की वसूली के लिए की गई है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: December 27, 2018 22:06 IST
mahesh babu- India TV Paisa
Photo:MAHESH BABU

mahesh babu

हैदराबाद। माल एवं सेवा कर विभाग (जीएसटी) ने गुरुवार को बताया कि उसने तेलुगू सुपरस्‍टार महेश बाबू के दो बैंक एकाउंट्स को अटैच किया गया है। यह कार्रवाई उनसे सर्विस टैक्‍स की वसूली के लिए की गई है।

हैदराबाद जीएसटी कमिश्‍नर कार्यालय से जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, महेश बाबू ने ब्रांड अंबेस्‍डर, उत्‍पादों के विज्ञापन के लिए विज्ञापन करने जैसी टैक्‍सेबल सर्विसेस के लिए वित्‍त वर्ष 2007-08 के दौरान अपने सर्विस टैक्‍स का भुगतान नहीं किया है। महेश बाबू पर कुल 18.5 लाख रुपए का टैक्‍स बकाया है।

आज जीएसटी विभाग ने एक्सिस बैंक और आईसीआईसीआई बैंक में उनके दो एकाउंट को अटैच कर लिया। जीएसटी विभाग को टैक्‍स, ब्‍याज और जुर्माने के तौर पर महेश बाबू से 73.5 लाख रुपए वसूलने हैं।

जीएसटी विभाग के एक वरिष्‍ठ अधिकारी ने बताया कि महेश बाबू को इस मामले में किसी भी अपीलीय प्राधिकरण से राहत नहीं मिली है। इसलिए हमनें बैंक एकाउंट अटैच कर रिकवरी शुरू कर दी है। आज एक्सिस बैंक से 42 लाख की रिकवरी की गई है। शेष राशि की रिकवरी कल आईसीआईसीआई बैंक से की जाएगी।

फाइनेंस एक्‍स 1994 की धारा 74 के तहत भुगतान के लिए बैंक जिम्‍मेदार हैं। यदि आईसीआईसीआई बैंक भुगतान नहीं करता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। अधिकारी ने कहा कि 43 वर्षीय सुपरस्‍टार तब तक अपने बैंक एकाउंट को ऑपरेट नहीं कर सकते जबतक बकाया टैक्‍स का पूरा भुगतान नहीं हो जाता।

Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban