1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. UP Investors' Summit 2018: TCS ने दिया भरोसा, लखनऊ छोड़कर नहीं जाएगी कंपनी

UP Investors' Summit 2018: TCS ने दिया भरोसा, लखनऊ छोड़कर नहीं जाएगी कंपनी

UP Investors' Summit 2018: एन. चंद्रशेखरन ने कहा कि कंपनी वाराणसी में भी आईटी केन्द्र जल्द ही खोलेंगे। उल्लेखनीय है कि पिछले साल TCS ने अपने कारोबार को लखनऊ से समेटकर अन्यत्र ले जाने का निर्णय लिया था

Manoj Kumar Manoj Kumar
Updated on: February 21, 2018 16:26 IST
TCS - India TV Paisa
TCS to Continue Operations in Lucknow

नई दिल्ली। सूचना-प्रौद्योगिकी  सेवा क्षेत्र की अग्रणी टाटा ग्रुप की कम्पनी टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (TCS) ने कहा है कि वह लखनऊ से अपना कारोबार नहीं समेटेगी, बल्कि उसे यहां और मजबूत करेगी। टाटा समूह के चेयरमैन एन. चंद्रशेखरन ने ‘UP Investors' Summit 2018‘ के उद्घाटन अवसर पर इसकी घोषणा करते हुए कहा ‘‘ऐसे अनेक सवाल उठे कि क्या TCS लखनऊ को छोड़ देगी .... मैं आपके सामने संकल्प जाहिर करना चाहता हूं कि TCS यहां अपना कारोबार जारी रखेगी, बल्कि अपनी उपस्थिति को और मजबूत करेगी।

एन. चंद्रशेखरन ने कहा कि कंपनी वाराणसी में भी आईटी केन्द्र जल्द ही खोलेंगे। उल्लेखनीय है कि पिछले साल TCS ने अपने कारोबार को लखनऊ से समेटकर अन्यत्र ले जाने का निर्णय लिया था। यहां तैनात TCS कर्मियों ने पारिवारिक स्थितियों का हवाला देते हुए राज्य सरकार से इसे रुकवाने की गुहार लगायी थी। लिहाजा इसमें सरकार को भी हस्तक्षेप करना पड़ा था।

चंद्रशेखरन ने कहा कि टाटा समूह उत्तर प्रदेश में 30 हजार लोगों के लिए एक नया परिसर बनाएगा। उन्होंने कहा कि टाटा समूह के नजरिये से उत्तर प्रदेश में हमारी अच्छी उपस्थिति है। राज्य में टाटा मोटर्स, TCS और क्रोमा जैसी समूह की कई कंपनियां हैं। चंद्रशेखरन ने कृषि, विनिर्माण, डिजिटल, आईटी एवं सोशल इन्फ्रास्ट्रक्चर क्षेत्रों में निवेश की इच्छा व्यक्त करते हुए कहा कि टाटा समूह सरकार के साथ मिलकर उत्तर प्रदेश को आगे ले जाने में पूरी मदद करेगा। उत्तर प्रदेश के विकास से ही देश की तरक्की मुकम्मल होगी। 

Write a comment