1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. IT कंपनियों में नौकरी बनाती है करोड़पती, TCS देती है सबसे ज्यादा कर्मचारियों को करोड़ रुपए का पैकेज

IT कंपनियों में नौकरी बनाती है करोड़पती, TCS देती है सबसे ज्यादा कर्मचारियों को करोड़ रुपए का पैकेज

TCS अपने 91 कर्मचारियों को सालाना 1 करोड़ रुपए या इससे ज्यादा का पैकेज दे रही है। वहीं विप्रो के 61 और इन्फोसिस के 51 कर्मचारियों को इतना पैकेज मिल रहा है

Manoj Kumar [Updated:20 Jul 2017, 10:01 AM IST]
IT कंपनियों में नौकरी बनाती है करोड़पति, TCS देती है सबसे ज्यादा कर्मचारियों को करोड़ रुपए का पैकेज- India TV Paisa
IT कंपनियों में नौकरी बनाती है करोड़पति, TCS देती है सबसे ज्यादा कर्मचारियों को करोड़ रुपए का पैकेज

नई दिल्ली। जिस कंपनी में करोड़ रुपए पैकेज मिले वहां कौन काम नहीं करना चाहेगा। देश की आईटी कंपनियां अपने कई कर्मचारियों को सालाना करोड़ों रुपए का पैकेज दे रही है। देश की सबसे बड़ी आईटी कंपनी टाटा कंस्लटेंसी सर्विसेज ( TCS ), दूसरी कंपनी इन्फोसिस और तीसरी कंपनी विप्रो ने अपने कई कर्मचारियों को करोड़पति बना दिया है। अंग्रेजी समाचार पत्र इकोनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक मौजूदा समय में TCS अपने 91 कर्मचारियों को सालाना आधार पर 1 करोड़ रुपए या इससे ज्यादा का पैकेज दे रह है। वहीं विप्रो के 61 और इन्फोसिस के 51 कर्मचारियों को सालाना आधार पर एक करोड़ रुपए या इससे ज्यादा का पैकेज मिल रहा है।

रिपोर्ट के मुताबिक TCS के जिन कर्मचारियों को यह वेतन मिल रहा है उनमें से करीब 25 फीसदी ने अपना पूरा करियर इसी कंपनी के साथ बिताया है। विप्रो की बात करें तो एक करोड़ रुपए या इससे ज्यादा पैकेज पाने वाले 27 फीसदी और इन्फोसिस में 16 फीसदी कर्मचारियों ने अपना करियर इसी कंपनी के साथ बिताया है।
हालांकि विदेशों में इन कंपनियों के साथ काम कर रहे कर्मचारियों को भारत के मुकाबले कहीं अधिक सैलरी मिलती है और करोड़ रुपए या इससे ज्यादा पैकेज पाने वाले कर्मियों की संख्या भी काफी अधिक है। दुनियाभर में टीसीएस के करीब 3.8 लाख कर्मचारी हैं जबकि इन्फोसिस के 2 लाख और विप्रो के 1.8 लाख कर्मचारी हैं।
Web Title: TCS देती है सबसे ज्यादा कर्मचारियों को करोड़ रुपए का पैकेज
Write a comment