1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. PM मोदी के विदेश दौरों को सफल बनाने वाले एस जयशंकर ने टाटा ग्रुप किया ज्वाइन, कॉरपोरेट मामले देखेंगे

PM मोदी के विदेश दौरों को सफल बनाने वाले एस जयशंकर ने टाटा ग्रुप किया ज्वाइन, कॉरपोरेट मामले देखेंगे

टाटा संस ने पूर्व विदेश सचिव सुब्रह्मण्यम जयशंकर (एस जयशंकर) को टाटा समूह का वैश्विक कॉरपोरेट मामले का अध्‍यक्ष नियुक्त किया है। कंपनी ने बयान में कहा कि जयशंकर टाटा संस के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन को रिपोर्ट करेंगे।

Manish Mishra Manish Mishra
Updated on: April 24, 2018 10:27 IST
Subrahmanyam Jaishankar- India TV Paisa

Subrahmanyam Jaishankar

 

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री मोदी के अहम अधिकारी रह चुके एस जयशंकर अब रिटायर होने के बाद टाटा ग्रुप के लिए काम करेंगे। टाटा संस ने पूर्व विदेश सचिव सुब्रह्मण्यम जयशंकर (एस जयशंकर) को टाटा समूह का वैश्विक कॉरपोरेट मामले का अध्‍यक्ष नियुक्त किया है। कंपनी ने बयान में कहा कि जयशंकर टाटा संस के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन को रिपोर्ट करेंगे। बयान में कहा गया है कि नई भूमिका में जयशंकर टाटा समूह के वैश्विक कॉरपोरेट मामलों तथा अंतरराष्ट्रीय रणनीति विकास का काम देखेंगे। टाटा संस के अंतरराष्ट्रीय कार्यालय उन्हें रिपोर्ट करेंगे।

जयशंकर जनवरी 2015 से जनवरी 2018 के दौरान विदेश सचिव रहे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विदेशी दौरों को सफल बनाने और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत का कद बढ़ाने में जयशंकर का अहम योगदान माना जाता है। वह टाटा की कंपनियों के वैश्विक स्तर पर विभिन्न देशों में अपनी कारोबारी उपस्थिति को मजबूत करने के लिए काम करेंगे।

उनकी नियुक्ति पर चंद्रशेखरन ने कहा कि उनका गहन अनुभव और अंतरराष्ट्रीय मामलों पर उनका ज्ञान टाटा समूह के लिए काफी मूल्यवान होगा। हम वैश्विक स्तर पर अपने ब्रांड को मजबूत करने पर काम करेंगे। जयशंकर 1977 में भारतीय विदेश सेवा से जुड़े थे। वह सिंगापुर में उच्चायुक्त, चीन और अमेरिका में भारत के राजदूत भी रह चुके हैं।

Write a comment