1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. नमो टीवी पर टाटा स्काई ने लिया यू-टर्न, कहा यह हिंदी न्‍यूज चैनल नहीं यह है एक विशेष सेवा

नमो टीवी पर टाटा स्काई ने लिया यू-टर्न, कहा यह हिंदी न्‍यूज चैनल नहीं यह है एक विशेष सेवा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने ट्विटर चैनल के जरिये 31 मार्च को नमो टीवी को लॉन्च किया था। इसके लोगो में मोदी की तस्वीर लगी हुई है और इसके जरिये मोदी के भाषणों एवं रैलियों का प्रसारण किया जाता है

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: April 05, 2019 14:52 IST
namo tv- India TV Paisa
Photo:NAMO TV

namo tv

नई दिल्ली। नमो टीवी पर बढ़ते विवाद के बीच डीटीएच सेवा प्रदाता कंपनी टाटा स्काई ने शुक्रवार को यू-टर्न लेते हुए कहा कि नमो टीवी एक विशेष सेवा चैनल है और इसकी सामग्री भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) द्वारा उपलब्‍ध कराई जाती है। पहले टाटा स्‍काई ने ट्विट कर कहा था कि नमो टीवी एक हिंदी न्‍यूज सर्विस है, जो राष्‍ट्रीय राजनीति की ताजा खबरें प्रसारित करता है।  

हालांकि आम चुनाव के माहौल में नमो टीवी चैनल का प्रसारण आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन होने को लेकर विवाद बढ़ने पर कंपनी ने ट्वीट हटा दिया। टाटा स्काई ने इसके बाद बयान जारी कर कहा कि नमो टीवी एक विशेष सेवा चैनल है, जो सभी सब्सक्राइबर्स के लिए उपलब्ध है। इस सेवा की सामग्री भाजपा मुहैया कराती है।  

कंपनी ने पहले यह भी कहा था कि शुरुआत की पेशकश के तहत यह चैनल सभी सब्सक्राइबर्स के लिए उपलब्ध है। उसने एक अन्य ट्वीट में कहा था कि किसी खास चैनल को हटाने का कोई विकल्प उपलब्ध नहीं है।  

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने ट्विटर चैनल के जरिये 31 मार्च को नमो टीवी को लॉन्‍च किया था। इसके लोगो में मोदी की तस्वीर लगी हुई है और इसके जरिये मोदी के भाषणों एवं रैलियों का प्रसारण किया जाता है। मुख्‍य विपक्षी दल कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ने आरोप लगाया है कि यह चैनल आदर्श आचार संहित का उल्‍लंघन है और इसने सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय से पूर्व मंजूरी नहीं ली और यह सरकार समर्थित चैनल के रूप में चल रहा है।

चुनाव आयोग द्वारा नोटिस जारी करने के बाद सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने अपने जवाब में कहा है कि नमो टीवी एक विज्ञापन चैनल है इसलिए से पूर्व अनुमति लेने की जरूरत नहीं है और बीजेपी के भुगतान पर यह चैनल कुछ डीटीएच प्‍लेटफॉर्म पर रन किया जा रहा है।

Write a comment
bigg-boss-13