1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. टाटा पावर ने आंध्र प्रदेश में चालू की 100 मेगावाट पवन ऊर्जा परियोजना, दिल्‍ली इंफ्राटेक करेगी 350 करोड़ का निवेश

टाटा पावर ने आंध्र प्रदेश में चालू की 100 मेगावाट पवन ऊर्जा परियोजना, दिल्‍ली इंफ्राटेक करेगी 350 करोड़ का निवेश

टाटा पावर की अनुषंगी टाटा पावर रिन्यूऐबल एनर्जी लिमिटेड ने आंध्र प्रदेश के निम्बागल्लू में 100 मेगावाट क्षमता की पवन ऊर्जा परियोजना चालू करने की घोषणा की।

Abhishek Shrivastava Abhishek Shrivastava
Published on: April 05, 2017 15:11 IST
टाटा पावर ने आंध्र प्रदेश में चालू की 100 मेगावाट पवन ऊर्जा परियोजना, दिल्‍ली इंफ्राटेक करेगी 350 करोड़ का निवेश- India TV Paisa
टाटा पावर ने आंध्र प्रदेश में चालू की 100 मेगावाट पवन ऊर्जा परियोजना, दिल्‍ली इंफ्राटेक करेगी 350 करोड़ का निवेश

हैदराबाद/नई दिल्‍ली। टाटा पावर की अनुषंगी टाटा पावर रिन्यूऐबल एनर्जी लिमिटेड (टीपीआरईएल) ने आंध्र प्रदेश के निम्बागल्लू में 100 मेगावाट क्षमता की पवन ऊर्जा परियोजना चालू करने की आज घोषणा की। कंपनी ने इससे पहले दिसंबर 2016 में 36 मेगावाट की पवन ऊर्जा परियोजना चालू की थी और आज उसने शेष 64 मेगावाट क्षमता को चालू किया। एक वक्तव्य में कंपनी ने यह जानकारी दी है।

इस क्षमता के चालू होने के साथ ही टीपीआरईएल की अक्षय ऊर्जा की कुल संचालन क्षमता बढ़कर 1,959 मेगावाट हो गई। इसमें 907 मेगावाट पवन ऊर्जा, 932 मेगावाट सौर ऊर्जा और 120 मेगावाट अपशिष्ट से पैदा होने वाली ऊर्जा है। कंपनी के मुताबिक आंध्र प्रदेश स्थित निम्बागल्लू पवन ऊर्जा फार्म को गमेसा के दो मेगावाट के पवन ऊर्जा टरबाइन जनरेशन प्लेटफार्म से बनाया गया है।

दिल्ली इंफ्राटेक करेगी द्वारका स्थित एल-जोन में 350 करोड़ रुपए का निवेश

वास्तुकला और लग्जरी सुविधाओं से लैस मकान बनाने वाली दिल्ली इंफ्राटेक लिमिटेड ने दिल्ली के द्वारका क्षेत्र स्थित एल-जोन में 350 करोड़ रुपए की लागत से सस्ते घर बनाने की परियोजना शुरू करने का फैसला किया है। परियोजना के तहत कंपनी 1,200 आवासीय इकाइयां बनाएगी।

करीब दो दशक पुरानी इस कंपनी के निदेशक अशोक अत्री ने कहा क एल-जोन द्वारका परियोजना दिल्ली के मास्टर प्लान-2021 के तहत अन्य क्षेत्रों के मुकाबले अधिक आकर्षक क्षेत्र है। यही वजह है कि दिल्ली इंफ्राटेक इस क्षेत्र में अपनी आवासीय परियोजना दिल्ली होम्स को आगे बढ़ा रही है। दिल्ली इंफ्राटेक ने पिछले साल 96 करोड़ रुपए का कारोबार किया।

Write a comment
bigg-boss-13