1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. टाटा पॉवर का अक्षय ऊर्जा लाभ दोगुना से ज्यादा बढ़ा, सितंबर तिमाही में 173 करोड़ की कमाई

टाटा पॉवर का अक्षय ऊर्जा लाभ दोगुना से ज्यादा बढ़ा, सितंबर तिमाही में 173 करोड़ की कमाई

टाटा पॉवर के मुताबिक सितंबर तिमाही के दौरान अक्षय ऊर्जा पोर्टफोलियो से 173 करोड़ रुपए का शुद्ध लाभ हुआ, पिछले साल सिर्फ 86 करोड़ रुपए का शुद्ध लाभ हुआ था।

Manoj Kumar Manoj Kumar
Published on: November 05, 2017 14:10 IST
टाटा पॉवर का अक्षय ऊर्जा लाभ दोगुना से ज्यादा बढ़ा, सितंबर तिमाही में 173 करोड़ की कमाई- India TV Paisa
टाटा पॉवर का अक्षय ऊर्जा लाभ दोगुना से ज्यादा बढ़ा, सितंबर तिमाही में 173 करोड़ की कमाई

नई दिल्ली। टाटा ग्रुप की पॉवर कंपनी टाटा पॉवर ने अपने तिमाही नतीजे घोषित किए हैं और कंपनी को सितंबर तिमाही के दौरान अच्छा खासा मुनाफा हुआ है। टाटा पॉवर की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक कंपनी कि सितंबर तिमाही के दौरान अक्षय उर्जा पोर्फोलियो से लाभ में दोगुने से ज्यादा यानि 101 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है। कंपनी की गैर जीवाष्म ईंधन ऊर्जा पोर्टफोलियो से अब पहले के मुकाबले ज्यादा ऊर्जा पैदा हो रही है।

टाटा पॉवर के मुताबिक सितंबर तिमाही के दौरान अक्षय ऊर्जा पोर्टफोलियो से 173 करोड़ रुपए का शुद्ध लाभ हुआ है जबकि 2016-17 में इस दौरान सिर्फ 86 करोड़ रुपए का शुद्ध लाभ हुआ था। कंपनी के गैर जीवाष्म ईंधन यानि कोयला और पेट्रोलियम प्रोडक्ट के अलावा ऊर्जा उत्पादन के दूसरे विकल्पों से पहले के मुकाबले ज्यादा ऊर्जा पैदा हो रही है, सितंबर तिमाही के दौरान गैर जीवाष्म ईंधन पोर्टफोलियो से कुल 3210 मैगावाट ऊर्जा पैदा की गई है।

कंपनी ने हाल ही में 31 नए सौर ऊर्जा स्टेशन और 2 पवन ऊर्जा स्टेशन शुरू किए हैं, इसके साथ अब टाटा पॉवर और उसकी सहायक कंपनियों का कामकाज 13 राज्यों के 75 शहरों तक पहुंच गया है। देश की राजधानी दिल्ली में भी टाटा पावर अपनी बिजली मुहैया कराती है। कंपनी की अभी तक कुल बिजली उत्पादन की क्षमता 10,549 मैगावाट है जिसमें से 3,210 मैगावाट सौर और पवन ऊर्जा जैसे अक्षय ऊर्जा विकल्पों से आ रही है। कंपनी का लक्ष्य है कि 2025 अपने कुल बिजली उत्पादन के 30-40 फीसदी हिस्से को अक्षय ऊर्जा से हासिल करती रहे।

Write a comment
bigg-boss-13